विज्ञापन
Story ProgressBack

PMGSY के तहत बनने वाली सड़क की ग्रामीणों ने की शिकायत, गुणवत्ताहीन कार्य होने का लगाया आरोप

Poor Contruction of Roads: बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील के ग्राम मेंदराना से कांसुल, खड़की होकर घरड़गांव तक जाने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के कार्य की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत की. ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क के साथ ही उमरी नदी के पास बनने वाली रिटर्निंग वॉल भी गुणवत्ताहीन है.

Read Time: 2 min
PMGSY के तहत बनने वाली सड़क की ग्रामीणों ने की शिकायत, गुणवत्ताहीन कार्य होने का लगाया आरोप

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana Work: मध्य प्रदेश के बड़वानी (Barwani) के एक गांव में चल रहे सड़क निर्माण (Road Construction) में भ्रष्टाचार (Corruption) का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र के एसडीएम को किए जाने के बाद अधिकारी ने सड़क के काम का मुआयना किया. सड़क के गुणवत्ता की जांच कर रहे अधिकारी आगे की कार्रवाई के लिए इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारी को सौंपेंगे. फिलहाल अधिकारियों ने सड़क निर्माण कार्य की जांच, तकनीकी स्तर पर करने की बात कही है.

सड़क और रिटर्निंग वॉल दोनों गुणवत्ताहीन

यह पूरा मामला बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील का है. जहां ग्राम मेंदराना से कांसुल, खड़की होकर घरड़गांव तक जाने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के कार्य की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की. ग्रामीणों ने शिकायत में यह भी बताया कि इस सड़क के साथ ही उमरी नदी के पास बनने वाली रिटर्निंग वॉल गुणवत्ताहीन है. PMGSY के तहत बनने वाली इस सड़क की शिकायत मिलते ही पानसेमल एसडीएम रमेश सिसोदिया ने नायब तहसीलदार सुनील सिसोदिया को सड़क के कार्य के निरीक्षण के लिए भेजा.

रिटर्निंग वॉल बेहद कमजोर

बता दें कि इस सड़क के साथ ही सड़क के किनारे पर बन रही रिटर्निंग वॉल की गुणवत्ता को लेकर भी ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की है. ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क के किनारे बन रही रिटर्निंग वॉल बेहद कमजोर है. इसमें मिट्टी का भराव होने की वजह से यह ज्यादा समय तक नहीं चल पाएगी. ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क से गन्ने से भरे ट्रक और ट्रैक्टर निकलते हैं, जिसके कारण रोड के किनारे बनी वॉल धंस सकती है. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क अच्छी और गुणवत्तायुक्त बने ताकि हम इसका लाभ लंबे समय तक ले सकें.

ये भी पढ़ें - Harda factory Blast: हरदा विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 12,  जिले में सभी 12 पटाखा फ़ैक्ट्रियों को किया गया सील

ये भी पढ़ें - Indore News: अगर आप सिगरेट पीने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, बाजार में बेची जा रही है ऐसी सिगरेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close