विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore News: अगर आप सिगरेट पीने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, बाजार में बेची जा रही है ऐसी सिगरेट

आईटीसी कंपनी के एरिया मैनेजर इलाके में सेल कम होने पर जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि यहां बड़े पैमाने पर उनकी कंपनी के नकली सिगरेट बेचे जा रहे हैं. इस बात की जानकारी मिली, तो उन्होंने पुलिस की मदद से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान आरोपियों के कब्जे से  4 लाख रुपए मूल्य की नकली सिगरेट जब्त की गई.

Read Time: 3 min
Indore News: अगर आप सिगरेट पीने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, बाजार में बेची जा रही है ऐसी सिगरेट

Madhya Pradesh News Today: अगर आप सिगरेट पीने के हैं शौकीन हैं और कहीं से सिगरेट खरीद कर पीने लगते हैं, तो अब आप सावधान हो जाइए. दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में नकली सिगरेट बेचने वाले बड़े सिडिकेट का खुलासा हुआ. पुलिस छापेमारी में यहां से 10 से ज्यादा कंपनियों के सिगरेट (Cigarettes) जब्त किए गए हैं.

 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में नकली सिगरेट का कारोबार करने वाले दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में सिगरेट कारोबारी संजय केलवानी और भगवान दास मंगवानी को जूनी इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि ये इस इलाके में अवैध रूप  से तमाम बड़ी कंपनियों की नकली सिगरेट का कारोबार कर रहे थे.

ITC कंपनी ने दर्ज कराई FIR

दरअसल, आईटीसी कंपनी के एरिया मैनेजर इलाके में सेल कम होने पर जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि यहां बड़े पैमाने पर उनकी कंपनी के नकली सिगरेट बेचे जा रहे हैं. इस बात की जानकारी मिली, तो उन्होंने पुलिस की मदद से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान आरोपियों के कब्जे से  4 लाख रुपए मूल्य की नकली सिगरेट जब्त की गई.

ये भी पढ़ेंः हरदा हादसा: प्रशासन है गुनहगार ! 11 गड़बड़ियां मिलने के बावजूद क्यों बनने दिए पटाखे?
 

ITC के एरिया मैनेजर ने की नकली सिगरेट की पहचान

इस मामले की जानकारी देते हुए उपनिरीक्षक विष्णु नीलकंठ ने बताया कि इंदौर के कलेक्टर कार्यालय के आसपास पान मसाला दुकान संचालित करने वाले दो आरोपियों के यहां ITC सिगरेट कंपनी के एरिया मैनेजर के साथ क्राइम ब्रांच और जूनी इंदौर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की. इस दौरान ITC के एरिया मैनेजर ने पान मसाला दुकान पर रखी गई सिगरेट K10, A10, गोल्ड स्टेक गोल्डन कलर, मिडवे, सहित अन्य ब्रांड को नकली बताया, जिसके आधार पर पुलिस ने 4 लाख रुपए मूल्य की सिगरेट जब्त कर ली है. साथी पुलिस ने प्रतिबंधित गो गो पेपर भी पान मसाला कारोबारी की दुकान से जब्त किया है. आपको बता दें कि प्रदेश में नशे को कारोबार की रोकथाम के लिए पिछले दिनों ही पुलिस ने गोगो पेपर को प्रतिबंधित किया गया था. बावजूद इसके पान मसाला दुकान संचालक धड़ल्ले से ये पेपर बेच रहे थे.

ये भी पढ़ें- Harda Blast : 'ऐसी कड़ी कार्रवाई करेंगे कि लोग याद रखेंगे', हरदा में बोले CM मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close