Vidisha : जब SP ने पुलिस की वर्दी में स्कूल जाकर की पढ़ाई, जानें क्या कुछ सीखा ?

Vidisha News : मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के SP दीपक कुमार पुलिस की वर्दी में स्कूल में पढ़ाई करते नज़र आए. इस दौरान उनके साथ कलेक्टर रोशन कुमार सिंह भी मौजूद रहे. जानिए इन बड़े अधिकारियों ने स्कूल में क्या कुछ सीखा ? 

Advertisement
Read Time: 2 mins
V

MP News in Hindi : शुक्रवार को विदिशा जिले के कलेक्टर रोशन कुमार सिंह और SP दीपक कुमार शुक्ला का एक अनोखा अंदाज देखने को मिला. कलेक्टर और SP ग्राम लश्करपुर के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र बनकर अंतिम पंक्ति में बैठे नजर आए. इतना ही नहीं, दोनों ने जीवन विज्ञान का पाठ भी पढ़ा. छात्र बनने के बाद दोनों अधिकारियों ने छात्रों से पूछा, "आपको क्या समझ में आया? " अध्याय खत्म होने के बाद कलेक्टर और SP ने बच्चों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई-लिखाई और सूझ-बूझ का जायज़ा लिया. उन्होंने बच्चों से उनके भविष्य के लक्ष्यों के बारे में सवाल-जवाब किए.  साथ ही, बच्चों से विद्यालय तक आने-जाने में कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है? ? इस बारे में भी पूछताछ की.

PM जनमन शिविर के बारे में जानकारी ली

कलेक्टर रोशन कुमार सिंह ने PM जनमन शिविर के तहत कार्यों, आयुष्मान कार्ड, और eKYC जैसी हम और ज़रूरी चीज़ों जायजा लिया. कलेक्टर सिंह ने शिविर में मौजूद CSC केंद्रों के प्रतिनिधियों से प्रक्रियाओं कैसी  किया जा रहा है, इसकी जानकारी बारीकी से प्राप्त की. यहां के स्वास्थ्य शिविर में मौजूद चिकित्सक ने नीति आयोग की तरफ से तय स्वास्थ्य संबंधी पैरामीटरों के पालन के लिए किए गए प्रबंधों और लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों की संख्यात्मक जानकारियों से भी अवगत कराया.

Advertisement

कलेक्टर- SP ने समस्याओं पर दिया ध्यान

विदिशा कलेक्टर रोशन कुमार सिंह के कई स्कूलों के औचक निरीक्षण से जिले भर में हड़कंप मच गया. कलेक्टर ने बच्चों से उनके गांव से स्कूल तक आने में कोई समस्या तो नहीं हो रही, इस बारे में बातचीत की.  साथ ही कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में आप सभी को जिले और अपने माता-पिता का नाम गौरवित करना है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें