Vidisha Ram Mandir: सिर्फ अयोध्या ही नहीं, विदिशा में भी बन रहा राम मंदिर, पिछले 12 साल से चल रहा निर्माण

मंदिर के पुजारी सुरेश कुमार भार्गव बता रहे हैं कि पहले इस जगह पर जमीन के अंदर एक हनुमान भगवान जी की मूर्ति थी जब लोगों को इसका पता चला तो यह मूर्ति निकाल कर छोटा सा मंदिर बनाया गया, अब यहां विशाल मंदिर बनाया जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
विदिशा में गांव वाले बनवा रहे हैं राम मंदिर

Ram Mandir News: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसको लेकर पूरे देश के लोग उत्साहित दिख रहे हैं. मध्य प्रदेश के विदिशा में भी करोड़ों रुपए की लागत से भगवान राम के मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. खास बात यह है कि इस मंदिर का निर्माण गांव के करीब 150 परिवार आपस में चंदा करके करा रहे हैं. इस मंदिर के निर्माण के लिए किसी से भी कोई बाहरी मदद नहीं ली गई है.

करीब 12 सालों से मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है

ग्रामीणों का कहना है करीब 12 सालों से इस मंदिर के निर्माण का कार्य चल रहा है. गांव वाले एक साल में 20 लाख रुपए चंदा करते हैं जिसे मंदिर निर्माण में लगाया जाता है. इस गांव में विशाल भव्य मंदिर बनने से यहां के लोग काफी उत्साहित दिख रहे हैं. इस मंदिर निर्माण में जो पत्थर लगाया जा रहा है वो जयपुर से लाया जा रहा है. गांव वालों का कहना है अयोध्या में जब मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हुआ तो ग्रामीणों का उत्साह और बड़ गया, और निर्माण कार्य में तेजी आ गई. गांव वालों की माने तो अभी भी मंदिर अधूरा है अभी तक मंदिर निर्माण में करीब दो करोड़ रुपए का खर्च आ चुका है. अभी मंदिर और विशाल बनना बाकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें CM मोहन यादव ने कहा- देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था, अब अखंड भारत की दिशा में होगा कार्य

Advertisement

पहले यहां हनुमान जी का छोटा सा मंदिर था

मंदिर के पुजारी सुरेश कुमार भार्गव बता रहे हैं कि पहले इस जगह पर जमीन के अंदर एक हनुमान भगवान जी की मूर्ति थी जब लोगों को इसका पता चला तो यह मूर्ति निकाल कर छोटा सा मंदिर बनाया गया, अब यहां विशाल मंदिर बनाया जा रहा है. स्थानीय नागरिक प्रकाश सिंह बता रहे हैं कि विशाल मंदिर का निर्माण गांव में कराया जा रहा है. इस मंदिर में जो पत्थर लग रहा है वो राजस्थान से लाया जा रहा है. वहीं गांव के सरपंच अमर सिंह ठाकुर बता रहे हैं कि पहले गांव में बहुत छोटा मंदिर था. गांव के लोगों को लगा मंदिर बड़ा बनना चाहिए तो गांव के लोगों ने ही शुरुआत की, अभी मंदिर और भी विशाल बनना है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Bijapur News: जंगल में घुसकर पुलिस ने 3 नक्सलियों को मार गिराया, हथियार व भारी मात्रा में मिला सामान

Topics mentioned in this article