मिसाल: विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह का नया अंदाज, कलेक्ट्रेट में फैली गंदगी की अपने हाथों से की सफाई

स्वच्छता पखवाड़ा के मद्देनजर विदिशा कलेक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में सफाई अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर कलेक्टर खुद अपने हाथों से सफाई करते नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

विदिशा कलेक्टर रोशन सिंह मंगलवार को एक अलग अंदाज में नजर आए. कलेक्टर ने अपने परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में सफाई अभियान शुरू की. कलेक्टर ने अपने हाथों से घास और गंदगी की सफाई की. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट में पड़ी गंदगी, पॉलिथीन और घास को अपने हाथों से साफ किया. यह सब देखकर अधिकारी कर्मचारी हैरान रह गए. जब कलेक्टर को साफ-सफाई करते देखा, तो अधिकारी और कर्मचारी भी सफाई करने में जुट गए.

स्वच्छ भारत मिशन के तहत चला स्वच्छता अभियान

स्वच्छ भारत मिशन तथा स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत  कलेक्ट्रेट सहित जिले के सभी राजस्व कार्यालयों में स्वच्छता कार्य किए गए. कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने स्वयं कलेक्ट्रेट में पहुंचकर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया.

सफाई अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक

इस मौके पर कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने स्वच्छता पखवाड़ा की महत्वता को रेखांकित करते हुए जिले के सभी नागरिकों से आव्हान किया है कि साफ-सफाई अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक है. अतः स्वच्छता के सभी मापदंडों का स्वयं पालन करें और दूसरों को भी प्रेरित करें. गौरतलब है कि विदिशा जिले में भी स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन हर स्तर पर किया गया है. खासकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ स्वच्छता कार्यों का संपादन बहु बड़े पैमाने पर किया गया है.

शपथ से हुआ समापन

कलेक्टर  रौशन कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में करीब दो से ढाई घंटे तक स्वच्छता संबंधी कार्यो में सहभागिता निभाई. इसके साथ ही अपने अधीनस्थों की भी हौसला अफजाई की. स्वच्छता संबंधी कार्यों का समापन कलेक्ट्रेट के लाडली लक्ष्मी उद्यान के समक्ष स्वच्छता का अनुपालन करेंगे पर आधारित शपथ से हुआ है.

Advertisement
Topics mentioned in this article