Video : MP के खेतों में दिखा नाग-नागिन की अटखेलियों का खूबसूरत नज़ारा, एक साथ देखना माना जाता है शुभ

Cobras playing Video: नाग या नागिन को देखने के बाद लोग उनसे कोसों दूर भागते हैं. लेकिन ये दोनों जब एक साथ दिखते हैं तो सबका मन मोह लेते हैं. अक्सर किसी खेत-खलियान में नाग-नागिन का जोड़ा आपस में अठखेलियां करते हुए नजर आ जाते हैं. एक साथ इन्हें देखना काफी रोमांचक होता है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के शिव हरिपुरा फेस 2 में एक खेत में  नाग नागिन का जोड़ा नाचते हुए दिखा. जब खेत में नाग नागिन के जोड़े की खबर लगी तो आसपास के लोग नाग नागिन को देखने के लिए उमड़ पड़े.  नाग-नागिन की खूबसूरत अटखेलियों को वहां मौजूद  ज्यादातर लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरों में कैद कर लिया.  अक्सर बारिश के दिनों में इस तरह के नजारे अधिकतर जंगलों या शहर से दूरदराज इलाको में देखने मिलते हैं.

पहली बार देखा नजारा

विदिशा में गरज-चमक के बाद हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. गर्मी के मौसम से अचानक आई ठंड के चलते नाग-नागिन का जोड़ा अपनी मस्ती में नृत्य करते नजर आया.  नाग नागिन खेत में कई घंटों तक प्रेमालप चलता रहा. नाग नागिन एक दूसरे में इतने मदहोश थे कि उन्हें किसी से कोई फर्क नहीं पड़ा.

आस पास के सैकड़ों लोग नाग नागिन का डांस देखते रहे तो कुछ लोगों ने इसे केमरे में कैद किया. स्थानीय कुछ लोगों ने कहा इस तरह का नजारा हमने पहली बार देखा है. इनकी अटखेलियों का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें पुलिस की इतनी शर्मनाक हरकत ! ऑटो ड्राइवर को उल्टा लटकाकर पीटा, पेशाब पिलाई और टांग तोड़ दी

Advertisement

नाग नागिन को साथ देखना माना जाता है शुभ 

कुछ लोगों का मानना है यदि नाग नागिन को प्रेमालप में देख लिया जाता है तो ऐसी मान्यता है इसके शुभ संकेत होते हैं क्योंकि इस तरह की हालात में नाग नागिन बहुत कम हो नजर आते हैं. मान्यता है कि नाग-नागिन के जोड़े को देखने के बाद लोग इसे खुशहाली का प्रतीक मानते हैं. घर में शुभ घड़ी का आगमन माना जाता है. एक मान्यता यह भी है कि जब भी नाग-नागिन का मिलन होता है तो बारिश बहुत अच्छी होती है। ऐसा नजारा बहुत कम लोगों को दिखाई देता है. 

ये भी पढ़ें MP में अनोखा विरोध प्रदर्शन! सड़क पर भरा पानी तो ट्यूब पर बैठकर तैरने लगे नेताजी, जानें फिर क्या हुआ

Advertisement

Topics mentioned in this article