विज्ञापन
Story ProgressBack

मैहर के सरकारी स्कूल में छात्राओं द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल, प्राचार्य पर आरोप

मध्यप्रदेश में शिक्षा की स्थिति कैसी है इसे लेकर कई बार वाद-विवाद होते रहते हैं लेकिन इस बीच में मैहर जिले के रामनगर विकासखंड के सरकारी स्कूल में छात्राओं से झाड़ू लगवाए जाने का वीडियो सामने आया है. आरोप है कि स्कूल के प्राचार्य ने ही इन छात्राओं को झाड़ू लगाने के लिए मजबूर किया.

Read Time: 2 min
मैहर के सरकारी स्कूल में छात्राओं द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल, प्राचार्य पर आरोप

Maihar School News: मध्यप्रदेश में शिक्षा की स्थिति कैसी है इसे लेकर कई बार वाद-विवाद होते रहते हैं लेकिन इस बीच में मैहर जिले के रामनगर विकासखंड के सरकारी स्कूल (Government school) में छात्राओं से झाड़ू लगवाए (girl students to sweep)जाने का वीडियो सामने आया है. आरोप है कि स्कूल के प्राचार्य ने ही इन छात्राओं को झाड़ू लगाने के लिए मजबूर किया. दरअसल सोमवार को जैसे ही स्कूल खुला प्राचार्य ने सभी कक्षाओं की छात्राओं को अपने-अपने क्लास में झाड़ू लगाने का जिम्मा सौंप दिया. इस दौरान कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और वही वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं.
ये पूरा मामला रामनगर विकासखंड के देवरा मोलहाई विद्यालय (Devra Molhai Vidyalaya)का है.

यहां बतौर प्राचार्य रजनी पोरवार तैनात हैं. खुद रजनी का कहना है कि ये पूरा मामला ही फर्जी है. NDTV से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे दफ्तर के ही काम से इन दिनों सतना में हैं. सोमवार को भी वे स्कूल में क्या शहर में ही नहीं थीं.

उनका कहना है कि स्कूल के ही एक शिक्षक ने उनके खिलाफ साजिश रच कर ये फर्जी वीडियो शूट कराया है. प्राचार्य रजनी ने कहा कि वे इस मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से करेंगी. अब सच्चाई क्या है ये तो जांच के बाद ही सामने आएगा पर सवाल ये है कि बच्चियों के हाथ में झाड़ू किसने थमाया? जिन्होंने भी झाड़ू थमाया उस पर क्या एक्शन होगा. बता दें कि छात्र और छात्राओं से ऐसा कोई भी काम करवाने पर प्रतिबंध है. पिछले दिनों सतना जिले के हाई स्कूल धवारी  में कक्षा आठवीं की छात्रा से शौचालय साफ कराए जाने का मामला प्रकाश में आया था. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने संबंधित शिक्षिका को निलंबित कर दिया था.अब देखना होगा कि देवरा मोलहाई के मामले क्या कार्रवाई होती है. 

ये भी पढ़ें: BJP Candidate List: बड़ा नाम होने के बावजूद क्यों कटे इन सांसदों के टिकट? जानें वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close