विज्ञापन
Story ProgressBack

उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के खिलाफ मंदसौर में प्रदर्शन, कांग्रेस और TMC सांसद का पुतला फूंका

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने को लेकर विवादों में घिरे टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का विवादों से नाता नया नहीं है. बनर्जी का राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधने के लिए विवादास्पद टिप्पणियां करने का पुराना इतिहास रहा है.

Read Time: 3 min
उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के खिलाफ मंदसौर में प्रदर्शन, कांग्रेस और TMC सांसद का पुतला फूंका
उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के खिलाफ मंदसौर में प्रदर्शन

Jagdeep Dhankhar Mimicry: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) की मिमिक्री को लेकर शुरू हुआ विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इसे लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भी अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. शनिवार को मंदसौर में टीएमसी सांसद (TMC MP) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया. स्थानीय गांधी चौराहे पर इकट्ठा होकर जाट समाज और अन्य समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया और पुतला दहन भी किया गया.

प्रदर्शनकारी राहुल गांधी और टीएमसी सांसद के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कांग्रेस और टीएमसी समेत निष्कासित सांसदों ने जिस प्रकार संसद के बाहर महामहिम उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने का निंदनीय काम किया है, वह शर्मनाक है. इस घटनाक्रम से मंदसौर की जनता आहत है और उसी आक्रोश को व्यक्त करने के लिए आज जाट समाज और सर्व समाज ने यह प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया है. 

यह भी पढ़ें : MP News: निलंबित सांसदों के विरोध में पन्ना में कांग्रेसियों ने निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन

टीएमसी सांसद का विवादों से पुराना नाता

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने को लेकर विवादों में घिरे टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का विवादों से नाता नया नहीं है. बनर्जी का राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधने के लिए विवादास्पद टिप्पणियां करने का पुराना इतिहास रहा है. इस राजनीतिक विवाद की शुरुआत तब हुई जब बनर्जी ने विपक्षी दलों के विरोध के दौरान संसद की सीढ़ियों पर मंगलवार को धनखड़ की 'मिमिक्री' की और सांसदों के निलंबन की निंदा की.

यह भी पढ़ें : Raipur : सीएम साय ने पीएम से की मुलाक़ात, बोले- छत्तीसगढ़ में नए आयाम स्थापित करेगी डबल इंजन की सरकार

बीजेपी ने की कड़ी आलोचना

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बनर्जी के इस कृत्य और राहुल गांधी की ओर से इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग किए जाने की कड़ी आलोचना की है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी की ओर से धनखड़ की नकल करने को लेकर विवाद बुधवार को केंद्र में रहा, जिसकी गूंज संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह सुनाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस घटना पर क्षोभ व्यक्त किया.

(भाषा इनपुट के साथ)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close