MP News: लापरवाही, लापरवाही, लापरवाही...पुलिस के सामने ही चलती ट्रेन से कूदकर भाग गया आरोपी...

Madhya Pradesh: बताया जा रहा है कि ट्रेन में मौजूद यूपी पुलिस के जवानों ने ट्रेन रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन सुपर फास्ट ट्रेन रुकी नहीं, जिसके बाद ट्रेन में मौजूद खंडवा स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को फरार आरोपी की सूचना दी गई. इधर सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
UP News: पुुलिस की लापरवाही से ट्रेन से कूदकर भागा कैदी

Madhya Pradesh: पत्रकार की हत्या में शामिल आरोपी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) में ट्रेन से कूदकर फरार हो गया. इसे यूपी पुलिस (UP Police) मुंबई (Mumbai) से जौनपुर (Jaunpur) लेकर जा रही थी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर में न्यूज पोर्टल के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की सरेबाजार गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस को पत्रकार की हत्या में कुछ लोगों पर संदेह था. इसी बीच एक संदेही जौनपुर से भाग कर मुंबई चला गया था. जिसके बाद यूपी पुलिस ने मुंबई के ठाणे पुलिस की मदद से पत्रकार की हत्या के शक में जमीरुद्दीन कुरैशी नाम के इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन जब उसे ट्रेन से मुंबई से उत्तर प्रदेश लाया जा रहा था, इस दौरान आरोपी जमीरुद्दीन मध्यप्रदेश के खंडवा स्टेशन पर ट्रेन से कूद कर भाग निकला.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई सूचना

बताया जा रहा है कि ट्रेन में मौजूद यूपी पुलिस के जवानों ने ट्रेन रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन सुपर फास्ट ट्रेन रुकी नहीं, जिसके बाद ट्रेन में मौजूद खंडवा स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को फरार आरोपी की सूचना दी गई. इधर सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी. घटना का खुलासा भी तब हुआ जब सोशल मीडिया में पत्रकार की हत्या में शामिल शख्स के फरार होने की सूचना वायरल हुई.

Advertisement

पुलिस वालों को दिया धक्का लगा दी छलांग

खंडवा जीआरपी पुलिस के एएसआई अन्नी लाल के मुताबिक यूपी में 13 मई को एक पत्रकार की हत्या हो गई थी. जिसमें 5 आरोपी शामिल थे. उनमें से एक जमीरुद्दीन कुरैशी भी था. जो घटना के बाद मुंबई भाग गया था. जनपद जौनपुर ने मुंबई पुलिस को सूचना दी थी. क्राइम ब्रांच ठाणे ने आरोपी जमीरुद्दीन कुरैशी को पकड़ लिया था. जिसके बाद उसे यूपी पुलिस के उपनिरीक्षक मंसाराम और आरक्षक ब्रजेंद्र लेने गए थे. 15 तारीख को ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी को लेकर ट्रेन से लेकर उत्तर प्रदेश आ रहे थे. आरोपी सहित पुलिसकर्मी वीकली एक्सप्रेस में सवार होकर 16 मई को खंडवा स्टेशन पर पहुंचे. यहां पर आरोपी ने लघु शंका का बहाना किया. जैसे ही गाड़ी खंडवा स्टेशन से आगे बढ़ी, आउटर पर आरोपी ने पुलिसकर्मियों को धक्का देकर गाड़ी से छलांग लगा दी.

Advertisement

फरार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बदहवास यूपी पुलिस के पुलिसकर्मी चेन पुलिंग करते रहे. लेकिन गाड़ी नहीं रुकी, आगे जाकर उन्होंने खंडवा जीआरपी पुलिस को इसकी सूचना दी. जीआरपी पुलिस यहां पर तुरंत एक्शन में आई और सीसीटीवी फुटेज खंगाले, और आसपास तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इधर जीआरपी पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें 'सफेद सोने' के खदान में घमासान, चिलचिलाती गर्मी में भी घंटों लाइन में लगने को मजबूर किसान

ये भी पढ़ें MP Budget: लोकसभा चुनाव होते ही बजट की तैयारियों में जुटी सरकार, विभागों से मंगाए गए योजनाओं के प्रस्ताव

Topics mentioned in this article