बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध

MP News : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में आज  सफाई कर्मियों गुस्सा देखने को मिला. नगर पालिका परिषद सनावद में विगत दो माह से वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मियों ने परिषद कक्ष के सामने हंगामा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में आज  सफाई कर्मियों गुस्सा देखने को मिला. नगर पालिका परिषद सनावद में विगत दो माह से वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मियों ने परिषद कक्ष के सामने हंगामा किया. सफाई कर्मियों ने नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुनीता इंदर बिरला, मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश मिश्रा और पार्षदों के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की. इस दौरान परिषद के दो पार्षद जय शिंदे और अनिल बारे से झुमा झटकी भी हुई. सफाई कर्मचारी संघ की अध्यक्ष मीना रमेश शिंदे ने बताया कि पिछले दो महीने से वेतन नहीं मिला है और अब तीसरा महीना भी शुरू हो चुका है.

सैलरी बिना कर्मचारी परेशान 

सफाई कर्मी भूखे मरने की कगार पर हैं. नई परिषद बनने के बाद से वेतन समय पर नहीं मिलता. आज वेतन मांगने पर अधिकारियों ने केवल एक महीने का वेतन देने की बात कही. सफाई कर्मियों ने नगर पालिका की अकाउंटेंट भावना पवार पर भी आरोप लगाए कि वे PF की अर्जी नहीं उठातीं और कमीशन मांगती हैं.

Advertisement

पार्षदों के खिलाफ लगाए आरोप

सफाई कर्मी गोलु मुकेश मंगल ने आरोप लगाया कि पार्षद अनिल बारे ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और उनके नेता सचिन भैया के ऊपर हाथ उठाया. सफाई कर्मियों ने मांग की कि अनिल बारे माफी मांगे. सफाई कर्मी संगीता गोहर ने बताया कि पिछले 6 सालों से PF का पैसा उनके खाते में जमा नहीं हुआ है. ऐसे में हम सब काम बंद कर देंगे

Advertisement

नगर पालिका ने दी प्रतिक्रिया

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि इंदर बिरला ने सफाई कर्मियों की तरफ से किए गए अभद्र व्यवहार की निंदा की और कहा कि वेतन देने का काम नगर पालिका परिषद का है. मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र मिश्रा ने पुलिस थाना पहुंचकर सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. टी आई इंद्रेश त्रिपाठी ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

Advertisement

मामले में दिए गए जांच के आदेश

नगर पालिका परिषद सनावद के सफाई कर्मियों ने दो महीने से वेतन न मिलने के कारण हंगामा किया और परिषद के खिलाफ नारेबाजी की. सफाई कर्मियों ने पार्षदों और अधिकारियों पर अभद्र व्यवहार और लापरवाही के आरोप लगाए. मामले में जांच और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 

MP में 'कन्फ्यूज' है सरकार! वाकई एक साल में कम हुए 9.90 लाख बेरोजगार?

Topics mentioned in this article