अनोखा विरोध प्रदर्शन! कीचड़ भरी सड़क पर धान की रोपाई, रोड की मरम्मत के लिए भीख मांग कर पैसे जुटाए

MP News: रीवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. पूर्व राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कीचड़ से भरी सड़क पर धान रोपाई की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Unique Protest Against Bad Road: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में खराब सड़क को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. जिले के जवा जनपद में पूर्व राज्यसभा सदस्य राजमणि पटेल (Rajmani Patel) के नेतृत्व में अनोखा धरना प्रदर्शन हुआ. इस दौरान कांग्रेसियों (MP Congress) ने कीचड़ से भरी सड़क पर धान रोपाई की. साथ ही बाजार की नालियों और सड़कों की साफ-सफाई के लिए बाजार में चंदा मांगा. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंदे में इकट्ठा किए गए 670 रुपये को जवा जनपद पंचायत में जमा किया और साफ-सफाई की मांग की.

कांग्रेस की 12 सूत्रीय मांगें

रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा के तराई अंचल क्षेत्र में फैले जवा ब्लॉक में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया. इस धरने का नेतृत्व पूर्व राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने किया. इस दौरान पूर्व राज्यसभा सांसद के साथ कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कीचड़ से सने और पानी में डूबे जवा-डभौरा मुख्य  सड़क पर धान की रोपाई की.

Advertisement

साफ-सफाई के लिए भीख मांग कर इकट्ठा किया धन

इसके साथ ही जवा बाजार में फैली गंदगी और नाली की साफ-सफाई के लिए जवा बाजार में भीख मांगकर कार्यकर्ताओं ने 670 रुपये इकट्ठा किए. जिसे जवा जनपद में जमा कर साफ सफाई कराने की मांग की गई. तहसील कार्यालय के सामने धरना देकर कलेक्टर रीवा के नाम संबोधित 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन पत्र तहसीलदार जवा को सौंपा. इस मौके पर पूर्व राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि देश और प्रदेश में पूंजीपतियों की सरकार है, जहां गरीबों और आमजनों की समस्याएं सुनने वाला कोई नहीं है. अगर इन मांगों को तत्काल पूरा नहीं किया गया तो आगे आने वाले समय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

Advertisement

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुख्य मार्ग का जब यह हाल है तो गांव की सड़कों का क्या हाल होगा? इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है. सरकारी कर्मचारी क्या काम करते हैं, उन्हें खुद भी नहीं मालूम.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP High Court ने दो अधिकारियों से छीनी न्यायिक शक्तियां, कलेक्टर सोनिया मीणा पर कार्रवाई के निर्देश

यह भी पढ़ें - भोपाल के शाहपुरा में EOW की छापेमारी, अधिकारियों की टीम कंपनी के मालिकों से कर रही पूछताछ