विज्ञापन

बच्ची ने दिखाई हिम्मत तो गंदे अंकल हुए गिरफ्तार, यहां समझें Good Touch और Bad Touch में अंतर

Madhya Pradesh News: भोपाल के शाहजहानाबाद में 6 साल की मासूम बच्ची से पड़ोस के रहने वाले अंकल ने गलत हरकत करने की कोशिश की. हालांकि मासूम को स्कूल में गुड और बैड टच के बारे में जानकारी दी गई थी, जिसके बाद बच्ची ने अपनी हिम्मत और सूझबूझ से अंकल को काट कर वहां से भाग निकली.

बच्ची ने दिखाई हिम्मत तो गंदे अंकल हुए गिरफ्तार, यहां समझें Good Touch और Bad Touch में अंतर

Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मासूम बच्ची के साथ पिता के ही दोस्त ने गलत हरकत की. हालांकि बच्ची ने हिम्मत दिखाते हुए आरोपी को काट लिया और वहां से भाग निकली.

अंकल ने बच्ची साथ दुष्कर्म का किया प्रयास

यह मामला शाहजहानाबाद इलाक़े का है. बता दें कि मासूम पहली कक्षा में पढ़ती है और उसे स्कूल में गुड और बैड टच के बारे में जानकारी दी गई थी.

अपनी हिम्मत और सूझबूझ से बच्ची ने खुद को बचाया 

दरअसल, आरोपी बच्ची के पड़ोस में ही रहता है और पिता का परिचित है और हमेशा बच्ची के घर आना जाना लगा रहता था. वहीं दिवाली से पहले बच्ची के पिता ने आरोपी को घर पर पुताई के लिए बुलवाया था. जैसे ही बच्ची के पिता सो गए वैसे ही आरोपी ने मौका देख कर बच्ची के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की, लेकिन 6 साल की मासूम को गुड और बैड टच के बारे में जानकारी थी और उसने समझदारी दिखाते हुए आरोपी को काट लिया और वहां से भाग निकली.

आरोपी को किया गया गिरफ़्तार 

जैसे ही शाम को बच्ची की मां घर आयी बच्ची ने पूरी घटना बतायी. जिसके बाद मां बच्ची को पुलिस के पास लेकर पहुंची. जिसके बाद बच्ची का मेडिकल करवाया गया. फिलहाल पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है. वहीं पुलिस आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगालने में जुटी हुई है. बता दें कि आरोपी राजू पुताई का काम करता है. 

गुड टच क्या है ?

अगर कोई आपको टच करता है और आपको अच्छा लगता है या स्नेह की अनुभूति होती है तो ये गुड टच (Good Touch) कहलाता है. इसको आप अपनी मां, पिता, बड़ी बहन, दादी के टच से फील कर सकते हैं.

Good Touch and Bad Touch

यहां समझें Good Touch और Bad Touch में अंतर

बैड टच क्या होता है ?

जब कोई व्यक्ति आपको इस तरह से छूता है कि आप इससे असहज महसूस करते हैं और आपको उस व्यक्ति का छूना बुरा लगता है. यह बैड टच (Bad Touch) कहलाता है. इसके साथ ही अगर कोई अनजान व्यक्ति आपके प्राइवेट पार्टस को छूने का प्रयास करता है तो ये भी बैड टच है. या फिर कोई व्यक्ति आपको इस तरह से छूता है जिस पर आप असहज हो जाते हैं और वो व्यक्ति आपको इसके बारे में किसी से ना बताने के लिए कहता है तो यह बैड़ टच है.

ये भी पढ़े: करोड़ों के नोट और सोने से सजता है MP का ये मंदिर, यहां दिवाली पर मिलता है गहनों का प्रसाद!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Fertilizer Crisis: कृषि मंत्री ने कहा-किसान परेशान न हों, MP में मौजूद है पर्याप्त खाद स्टॉक, ऐसे हैं आंकड़े
बच्ची ने दिखाई हिम्मत तो गंदे अंकल हुए गिरफ्तार, यहां समझें Good Touch और Bad Touch में अंतर
Daughters are taking self defense training in government schools of Madhya Pradesh
Next Article
बैड टच करेंगे तो पड़ेगा पंच ! MP में कलम-किताब के साथ यूं कराटे भी सीख रही हैं बेटियां
Close