विज्ञापन

Mahakal wall collapse: एक दीवार क्या गिरी, थानों में दीवार पकड़ने लगे पुलिसकर्मी, जानें-क्या है पूरा मामला

MP Police: बाबा महाकाल की दीवार गिरने के बाद जिले के सभी थाना प्रभारियों में खास नाराजगी है. सोशल मीडिया पर उज्जैन के एसपी को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. 

Mahakal wall collapse: एक दीवार क्या गिरी, थानों में दीवार पकड़ने लगे पुलिसकर्मी, जानें-क्या है पूरा मामला
पुलिस वालों ने दीवार पकड़ खिंचवाई फोटो

Mahakal wall collapse Police Action: उज्जैन महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Mandir) के पास स्कूल की दीवार गिरने से हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद मामले में फिलहाल करवाई का दौर जारी है. उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा ने इस पूरे मामले में सबसे पहले कार्रवाई करते हुए दीवार गिरने में लापरवाही बरतने पर सुरक्षा अधिकारी दिलीप बामनिया और थाना प्रभारी महाकाल चौकी अजय कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया. इस कार्रवाई के बाद थाना प्रभारी स्तर के अधिकारी और पुलिस कर्मियों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. अपनी सर्विस रूल से बंधे पुलिसकर्मी सीधे तौर पर तो कोई विरोध प्रदर्शन कर नहीं पा रहे हैं, तो सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप में तंज भरे अंदाज में कई कार्टून से लेकर खुलकर कार्रवाई पर लिख रहे हैं. यही नहीं, उज्जैन एसपी के एक्स अकाउंट पर भी कई पुलिसकर्मियों ने श्रीमान..महोदय.. का संबोधन देते हुए अपनी टिप्पणी तंज भरे अंदाज में की है. 

एसपी ने कही थी ये बात

दीवार गिरने के इस पूरे मामले पर एसपी प्रदीप शर्मा ने कहा कि पुलिसकर्मियों की कामकाज में लापरवाही पाई गई. यही कारण है कि उन्हें सस्पेंड किया गया है. 

कार्रवाई समझ से परे-रिटायर्ड पुलिस अधिकारी

मामले में दूसरी ओर रिटायर्ड पुलिस अधिकारी धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि इलाके में अतिक्रमण हटाने से लेकर गुमटी माफिया पर कार्रवाई का अधिकार नगर निगम और जिला प्रशासन को है. उसमें पुलिस का सहयोग लगता है, तो पुलिस करती है. ऐसे में थाना प्रभारी और पुलिसकर्मी पर की गई कार्रवाई समझ से परे है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विरोध

फेसबुक, एक्स से लेकर भोपाल, इंदौर और उज्जैन और दूसरे अन्य क्षेत्र में संचालित पुलिस कर्मियों और थाना प्रभारी के व्हाट्सएप ग्रुप में न सिर्फ स्टेटस देखने को मिल रहे हैं, बल्कि इस पर अच्छी खासी बहस भी हो रही है. इसमें दीवार गिरने पर पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने के फैसले पर सवाल उठाए गए हैं.  

ये भी पढ़ें :- Shivraj Singh Chauhan का बड़ा ऐलान, कहा-पीएम आवास योजना का लाभ किसानों को भी दिलवाऊंगा

विपक्ष का मिला पुलिसकर्मियों को साथ 

इस पूरे मामले में कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने भी पुलिस कर्मियों का समर्थन किया है और कार्रवाई को गलत ठहराया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उज्जैन एसपी की पोस्ट को शेयर करते हुए सवाल उठाए है. एसपी उज्जैन से पूछा है कि आखिर दीवार गिरने पर पुलिसकर्मी कैसे दोषी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Girl Safety: अब आवारा और मनचलों की खैर नहीं! छात्राओं की बेहतर सुरक्षा के लिए जबलपुर SP ने जारी किया आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP New chief secretary: कौन हैं राजेश राजौरा? MP के नए मुख्य सचिव की रेस में शामिल
Mahakal wall collapse: एक दीवार क्या गिरी, थानों में दीवार पकड़ने लगे पुलिसकर्मी, जानें-क्या है पूरा मामला
Forest guards MP forest department problem related to salary issues these guidelines
Next Article
Madhya Pradesh में वन विभाग की गलती का खामियाजा भुगत रहे वनरक्षक, विभाग वसूल रहा अधिक वेतन
Close