गरमाया महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश का मामला, कांग्रेस के निशाने पर आए CM शिंदे के बेटे, क्या बोले कलेक्टर?

MP News- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे ने प्रतिबंध के बावजूद मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति मिलने पर विवाद खड़ा कर दिया है, जिसके बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं. जानें पूरा मामला.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे ने प्रतिबंध के बावजूद मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति मिलने पर विवाद खड़ा कर दिया है, जिसके बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं. 

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शिंदे गुरुवार शाम को अपनी पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ देवता की पूजा करने के लिए गर्भगृह में प्रवेश कर गए. 
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया क्योंकि लगभग एक साल से गर्भगृह में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है. 

सियासत तेज

विपक्षी कांग्रेस ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रतिबंध के बावजूद वीआईपी को गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति दी गई, जबकि आम नागरिकों को देवता के 'दर्शन' के लिए घंटों कतार में इंतजार करना पड़ता है.
श्रीकांत शिंदे ने पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष को मंदिर जाने से एलर्जी है. शिंदे ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "अगर हम मंदिर जाते हैं तो भी उन्हें एलर्जी है. वे दर्शन नहीं करते और दूसरों को ऐसा करने से रोकते हैं." 

इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस विधायक महेश परमार ने शुक्रवार को कहा, "जबकि एक आम भक्त को भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के लिए लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता है और घंटों इंतजार करना पड़ता है, वहीं वीआईपी को गर्भगृह में प्रवेश करने की अनुमति दी गई, जबकि प्रवेश पर प्रतिबंध है." उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह नियमों के खिलाफ है और हम इसका कड़ा विरोध करते हैं." 

Advertisement

क्या बोले कलेक्टर? 

मंदिर समिति के अध्यक्ष और उज्जैन के जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा, "किसी को भी गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं है। यह (शिंदे का) एक अनधिकृत प्रवेश है और मैंने मंदिर प्रशासक को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है." 

मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ ने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और गर्भगृह के प्रवेश और अन्य पहलुओं की निगरानी के लिए जिम्मेदार निरीक्षक और इस मामले में अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव को समर्पित है. यह देश के 12 ज्योतिर्लिंग मंदिरों में से एक है और पूरे साल बड़ी संख्या में भक्तों को आकर्षित करता है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Mahakal Mandir: महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम, अब होगा एक्शन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)