GST के अफसर रोड कांट्रेक्टर से मांग रहीं थी इतनी रिश्वत, लोकायुक्त ने ऐसे किया ट्रैप

GST News: आखिर पोल खुल ही गई. GST विभाग के अधिकारी रिश्वत लेते पकड़े गए. एक नहीं दो. दोनों को एक साथ लोकायुक्त ने ट्रैप किया. मामला उज्जैन का है. सूत्रों की मानें तो ऐसे कई अधिकारी हैं, जो पर्दे के पीछे रिश्वत का बड़ा खेला कर देते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

MP News:  मध्य प्रदेश के उज्जैन में पहली बार जीएसटी इंस्पेक्टर सहित दो महिला अफसर रिश्वत लेते हुए पकड़ी गईं.दोनों को गुरुवार को जीएसटी विभाग के ऑफिस में ही लोकायुक्त ने रंगे हाथ ट्रैप किया. दोनों एक रोड कांट्रेक्टर से जीएसटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर 3500 रुपये घूस लेते हुए पकड़ी गईं.

 रंगे हाथ गिरफ्तार

भरतपुर क्षेत्र में स्थित जीएसटी कार्यालय (वाणिज्य कर विभाग) में विजया भिलाला इंस्पेक्टर है और किरण जोशी सहायक ग्रेड 3 (बाबू) है. गुरुवार दोपहर दोनों अपने ऑफिस में काम कर रही थीं. इसी दौरान लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक अपनी टीम के साथ पहुंचे और दोनों को रोड़ कांट्रेक्टर दीप सिंह बुनकर से 3500 रुपये रिश्वत लेने पर रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. जीएसटी विभाग में पहली बार हुईं लोकायुक्त की कार्रवाई से हड़कंप मच गया.

Advertisement

रिश्वत नहीं तो काम नहीं 

इंदौर रोड स्थित महावीर बाग कालोनी निवासी दीपसिंह बुनकर ने अपनी श्री राधा कांट्रेक्टर फर्म के नाम पर उज्जैन बदनावर रोड पर जीआर कंपनी से सीमेंट गिट्टी का काम ले रखा है. भुगतान के लिए जरूरी होने पर उसने  23 अगस्त को जीएसटी नंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. लेकिन जीएसटी की भिलाला और जोशी नंबर देने के एवज में 6000 रुपए मांग रही थी. नहीं देने पर चक्कर लगाते देख बुनकर ने मोल भाव किया तो दोनों 3500 रुपए में काम के लिए राजी हो गईं. बुनकर ने दोनों के घूस मांगने की रिकॉर्डिंग कर दो दिन पहले लोकायुक्त में सौंप दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Chief Secretary: नवनियुक्त मुख्य सचिव अनुराग जैन ने संभाला पदभार, धड़ाधड़ किया कई फाइलों का निपटारा

दराज में रख दी थी, रिश्वत 

दोनों अधिकारियों से तय समय अनुसार बुनकर गुरुवार दोपहर रिश्वत की राशि लेकर जीएसटी ऑफिस गया. यहां भिलाला और जोशी द्वारा रूपी लेकर दराज में रखते ही लोकायुक्त टीम की महिला अधिकारी सुनीता चौधरी, रेखा राजपूत, अंजलि पुरानिया सहित दो आरक्षक ने उन्हें दबोच कर राशी बरामद कर ली. डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि बुनकर की शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके से ट्रैप की कार्रवाई की गई. मामले में जांच करेंगे.पकड़ाई अधिकारियों के अलावा भी कोई इस घूसखोरी में शामिल होगा तो कार्रवाई करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अब दिग्विजय सिंह को है स्वच्छ भारत अभियान पर एतराज, बोले, 2 अक्टूबर को बना दिया गया क्लीन ड्राइव कैंपेन


 

Topics mentioned in this article