कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर कांग्रेस दफ्तर बुलाने पर नपे पार्टी के दो पदाधिकारी, जानें पूरा मामला

MP News: एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने में सहयोग देने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय 12 जुलाई को इंदौर में कांग्रेस दफ्तर पहुंचे थे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बीजेपी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर कांग्रेस दफ्तर बुलाने के मामले में पार्टी ने कांग्रेस जिला और ग्रामीण के अध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई की है. कांग्रेस पार्टी ने इंदौर जिला अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा और ग्रामीण के अध्यक्ष सदाशिव यादव को निलंबित कर दिया है. ये एक्शन पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में मामला उठने के बाद लिया गया है. 

शहर अध्यक्ष सुरजीत चड्डा समेत ग्रामीण अध्यक्ष पर कार्रवाई

इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने के अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय 12 जुलाई को इंदौर स्थित कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन पहुंचे थे. यहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया था. उनके लिए गुलदस्ते से गुलाब जामुन तक लाए गए थे. दरअसल, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुरजीत चड्डा ने गुलदस्ते देकरकैलाश विजयवर्गीय का स्वागत किया था और गले भी लगाया. बातचीत के दौरान बीजेपी नेताओं के लिए समोसे और गुलाब जामुन परोसे गए थे. 

पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में मामला उठने के बाद निलबिंत 

वहीं दफ्तर में कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत होने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में नेताओं ने इस मामले को उठाया था, जिसके बाद दोनों नेताओं को पार्टी की ओर से नोटिस भेज कर जवाब मांगा गया था. 

शहर और ग्रामीण अध्यक्ष नहीं दे पाएं संतुष्टि जनक जवाब

बता दें कि तीन दिन में संतुष्टि जनक जवाब नहीं देने के बाद पार्टी ने कार्रवाई करते हुए दोनों नेताओं को निलबिंत कर दिया है. 

Advertisement

इधर, दोनों नेताओं के निलबिंत करने के बाद कांग्रेस मीडिया डिपार्टमेंट के अध्यक्ष मुकेश नायक का भी बयान सामना आया है. उनहोंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहिनता की कोई जगह नहीं है.

ये भी पढ़े: Arif Aqueel : नहीं रहे  ‘शेरे भोपाल', BJP के लिए अभी भी अभेद्य

Topics mentioned in this article