विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में दो महिला अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

मध्य प्रदेश लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार को दो सरकारी महिला अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. पहला मामला सिवनी जिले का है, जबकि दूसरा मामला उज्जैन जिले का है.

Read Time: 3 min
MP में दो महिला अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा
मध्य प्रदेश लोकायुक्त की टीम ने प्रदेश में दो अलग-अलग मामलों में रिश्वत लेते हुए दो महिला अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

Two government women officers arrested while taking bribe: मध्य प्रदेश के सिवनी (Seoni) और उज्जैन (Ujjain) जिलों में मंगलवार को दो महिला सरकारी कर्मचारियों (Two women officers arrested) को अलग-अलग मामलों में कथित तौर पर रिश्वत (Arrested while taking bribe) लेते हुए पकड़ा गया. जिनमें उज्जैन के आलोट से एक महिला पटवारी (Woman Patwari Arrested) को जमीन का मालिकाना हक बदलने के लिए कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया. जबकि दूसरा मामला सिवनी जिले का है, जहां बीज निरीक्षक अधिकारी (Woman Seed Inspector Arrested) ने बीज का प्रमाणीकरण जारी करने के लिए व्यापारी से कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

बीज निरीक्षक ने प्रमाणीकरण के लिए मांगे पैसे

इस मामले में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना (SPE) की एक टीम ने बीज निरीक्षक तृष्णा चौहान को सिवनी स्थित उनके कार्यालय में एक व्यापारी से कथित तौर पर 20,000 रुपये लेते हुए पकड़ा. उन्होंने बताया कि व्यापारी शिवनाथ चंद्रवंशी ने शिकायत की थी कि निरीक्षक ने बीज का प्रमाणीकरण जारी करने के लिए प्रति क्विंटल 30 हजार रुपये मांगे थे. लोकायुक्त एसपीई अधिकारी स्वप्निल दास ने कहा कि शिकायत दर्ज करने के बाद अधिकारी के खिलाफ जाल बिछाया गया और चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें - MP News: शिवपुरी के जंगल में 'दो तेंदुओं के बीच हुआ खूनी संघर्ष', एक ने तोड़ा दम

पटवारी ने जमीन का मालिकाना हक बदलने के लिए मांगे पैसे

वहीं दूसरे मामले में उज्जैन के एसपीई पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि जिले के आलोट कस्बे में महिला पटवारी प्रियंका सोनी को कथित तौर पर 8,000 रुपये लेते हुए पकड़ा गया. सोनी ने एक किसान भरत सिंह चौहान से जमीन का मालिकाना हक बदलने के लिए रिश्वत की मांग की थी.

ये भी पढ़ें - Oath Ceremony: 'विष्णु' और 'मोहन' के सिर आज सजेंगे ताज, शपथ ग्रहण समारोह में ये 16 VVIP होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close