Triple Talaq का अनोखा मामला आया सामने, शौहर ने बीवी को इस तरह भेजा तलाक ...

MP News: मायके में रह रही पत्नी को उसके पति ने एक खत भेजा. जब उसने खत खोला तो उसमें तलाक...तलाक...तलाक लिखा हुआ था. जानकारी के अनुसार, आदमी पहले भी ऐसा कर चुका है. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) नगर में तीन तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है. MP के बड़वानी नगर के एक युवक ने खंडवा नगर स्थित अपने मायके में रह रही पत्नी को डाक के जरिये तीन तलाक (Triple Talaq) लिखा पत्र भेजा है. जिसके बाद पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत नगर के कोतवाली थाने में की है. वहीं, खंडवा पुलिस (Khandwa Police) ने इस मामले में मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है. हालांकि, आरोपी पति का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को तीन माह तक लगातार तीन पत्र भेजकर तलाक की कानूनी प्रक्रिया को अपनाया है. वहीं, आरोपी की पत्नी तलाक की इस प्रक्रिया से सहमत नहीं है. जिसके बाद दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए भी देखे गए हैं . 

तीन तलाक के साथ भेजा पत्र

बड़वानी नगर के मौलाना आजाद मार्ग पर रहने वाले एक युवक, वसीम तिगाले ने खंडवा स्थित मायके में रह रही पत्नी को डाक के जरिये तीन तलाक लिखा पत्र भेजा है. जिसके बाद, इसके खिलाफ उसकी पत्नी ने खंडवा के कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि इस दंपति की शादी के कुछ दिनों बाद से ही इनके रिश्ते ठीक नहीं थे. जिसके चलते दोनों के बीच बार-बार झगड़े भी हो रहे थे और कुछ दिन बाद दोनों का तलाक हो गया था. हालांकि, आपसी समझौता होने के बाद वापस से दोनों ने निकाह कर फिर से साथ रहने का फैसला किया था. लेकिन, कुछ दिन बाद एक बार फिर विवाद हुआ और तब से करीब दो सालों से महिला अपने मायके में रह रही थी. 

Advertisement

पत्नी और पति ने लगाया ये आरोप

महिला ने खंडवा को कोतवाली थाने पहुंचकर अपने पति पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि तीन माह में तीन पत्र भेजकर उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. इस तरह से उसके पति ने तीन तलाक देकर उसे प्रताड़ित किया और अब उसे पत्नी मानने से इनकार कर दिया. जिसके बाद महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इसी बीच महिला के पति वसीम ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि उसने एक साथ तीन बार तलाक बोलकर (तलाक ए बिद्दत) तलाक नहीं दिया है, जो गैर कानूनी है. जबकि, उसने नियमानुसार मुस्लिम लॉ के हिसाब से तलाक-ए-हसन प्रक्रिया, अर्थात तीन माह में डाक के जरिये एक-एक कर तीन पत्र भेजकर तलाक दिया. उसने बताया कि वह अपनी पत्नी से 2019 से ही परेशान है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: अशोकनगर जिला अस्पताल में मरीजों को दिया जा रहा खराब खाना, मरीज बोले-ऐसी क्वालिटी की जानवर भी ना खाएं...

Advertisement

पुलिस ने दी ये जानकारी

पूरी घटना को लेकर खंडवा कोतवाली थाना प्रभारी अशोक सिंह चौहान ने बताया कि एक पीड़ित महिला ने शिकायत की थी कि इनके पति द्वारा इन्हें डाक के जरिये तीन तलाक का नोटिस भेजा गया है. पहले भी 2015 में इनकी शादी हुई थी और शादी करने के बाद इनके पति के द्वारा तलाक दे दिया गया था. जिसके बाद इनके द्वारा बड़वानी थाने में FIR दर्ज करा दी गयी थी. इसके बाद इनका आपसी समझौता हो गया था और इनका दुबारा निकाह हुआ था. निकाह होने के बाद अब एक बार फिर से इनके पति ने तलाक का कागज भेज दिया है. इसमें मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें :- Dengue Disease: खतरनाक हो रहा यहां डेंगू का डंक, 21 दिन में आए 223 पीड़ित, दावोंं की खुली पोल

Topics mentioned in this article