चिट्ठी के ज़रिए पति ने दिया 3 तलाक, बीवी ने कहा- शादी के बाद करता था ये डिमांड

Triple Talaq in MP : 23 साल की साहिबा बानो आज बुधवार को हाथ में एक चिट्ठी लिए पुलिस स्टेशन पहुंचती है. इसके बाद साहिबा पुलिस को बताती है कि उसके पति ने चिट्ठी के जरिए उसे तीन तलाक़ दे दिया. इस दौरान फरियादी युवती ने अपने पति आदिल पर कई संगीन आरोप भी लगाए.  

Advertisement
Read Time: 3 mins

Triple Talaq in India : तीन तलाक को लेकर सरकार भले ही कितनी भी सख्त हो, लेकिन यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में अशोकनगर जिले से एक युवती को डाक के ज़रिए तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. 23 साल की युवती मंगलवार को एक लेटर लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची. युवती ने पुलिस को लेटर दिखाते हुए कहा कि "सर, यह मेरे पति ने भेजा है. डाक के जरिए उन्होंने मुझे तीन तलाक दे दिया. " पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने Muslim Marriage Protection Act 2019 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

पिछले साल हुई थी शादी

दरअसल, बीते साल यानि कि साल 2023 में युवती की शादी कोलारस के रहने वाले आदिल से हुई थी. उसका आरोप है कि शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता था. तभी से दोनों में अनबन चलती थी, जिसके बाद पति ने डाक के ज़रिए बीवी को तीन तलाक़ भेज दिया.

Advertisement

दहेज़ मांगता था पति

पीड़ित महिला साहिबा बानो ने बताया कि 26 अप्रैल 2023 को कोलारस के आदिल से उसकी शादी हुई थी. आदिल मंडी में अनाज खरीदने-बेचने का काम करता है. शादी के बाद से ही ससुराल वाले कहते थे कि जिस तरह से हम रखना चाहें, उसी तरह से आपको रहना पड़ेगा. मैं भी उसी तरह से रह रही थी, लेकिन वे मुझे अच्छे से नहीं रखना चाह रहे थे. मैं काफी दिनों तक परेशान रही.

Advertisement

मायके चली गई युवती

इसके बाद पति आदिल ने मुझसे ₹2 लाख की मांग की. मैंने अपने पिता को बताया. पिता ने जब उनसे बात की तो मेरे पति एक पिकअप गाड़ी खरीदने का कहने लगे. मेरे पापा ने 2 लाख रुपए की मदद की, तब मेरे पति ने पिकअप खरीदा. इसके बाद भी वे मारपीट कर और पैसों की मांग करते रहे. इतना प्रताड़ित किया कि मुझे मायके आना पड़ा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

विदेश में बैठे पति को आया गुस्सा तो WhatsApp पर दिया तीन तलाक, FIR दर्ज 

अब पति पर हुई FIR

इस तरह तीन तलाक का नोटिस लेकर जब पीड़िता देहात थाना पहुंची तो मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने सास, ससुर, पति, देवर और दोनों गवाहों पर तमाम धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. युवती का आरोप है कि मेरे साथ प्रतिदत्त कर उन्होंने मरे ऊपर ही इल्ज़ाम लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : 

MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज