विज्ञापन
Story ProgressBack

जनजाति कार्य विभाग के हॉस्टल में बड़ी लापरवाही, स्कूल टाइम में बच्चों से करवाया जाता है साफ-सफाई का काम

Tribal Affairs Department Hostel Irregularities: सरकारी कामकाज में आए दिए बहुत सारी गलतियां देखने को मिल रही हैं. छिंदवाड़ा में जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित छात्रावास की अनियमितता खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां बच्चों से उनके स्कूल टाइम में काम करवाया जाता है.

Read Time: 2 min
जनजाति कार्य विभाग के हॉस्टल में बड़ी लापरवाही, स्कूल टाइम में बच्चों से करवाया जाता है साफ-सफाई का काम
जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित छात्रावास में बच्चों से लगवाई जाती हैं झाड़ू

Tribal Affairs Department: छिंदवाड़ा (Chhindawara) के जनजाति कार्य विभाग (Tribal Works Department) द्वारा संचालित छात्रावास की अनियमितता खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. सरकारी स्कूलों और आदिवासी बालक आश्रम शालाओं की हालत लगभग एक जैसी हो चुकी है. हर जगह से बच्चों से काम करवाने की खबरें आ रही हैं. ताजा मामला जिला मुख्यालय (District Headquarter) के मानसरोवर आदिवासी बालक आश्रम का सामने आया है, जहां आदिवासी आश्रम में छोटे-छोटे आदिवासी बच्चों के हाथों से छात्रावास में झाड़ू लगवाया जाता है. बच्चों ने छात्रावास से जुड़ी अनियमितताओं के बारे में खुद बताया.

स्कूल के टाइम पर करवाया जाता है काम

छिंदवाड़ा के जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित छात्रावास के बच्चों से उनके स्कूल टाइम पर काम करवाया जाता है. यहां अध्ययन करने वाले एक बच्चे ने बताया कि प्रतिदिन अलग-अलग बच्चों से अधीक्षक महोदय साफ सफाई कराते हैं. जब मीडिया ने जिले में बैठे प्रभारी सहायक आयुक्त उमेश सातनकर से इसके बारे में पूछा तो उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से मना कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- पत्नी को थी शराब की लत, पति ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, सुनकर आपके भी रोंगटे हो जाएंगे खड़े

निगरानी के अभाव में हुई थी छात्रा की मौत 

निगरानी करने वाली क्षेत्र संयोजक से जब इस विषय में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "आप सहायक आयुक्त से बात करें. मैं कुछ नहीं कर सकती हूं." जबकि निगरानी के अभाव में हाल ही में जिले में एक आदिवासी छात्रा की मौत हो चुकी है. आदिवासी शासकीय बालक आश्रम मानसरोवर कांप्लेक्स के पीछे संचालित बालक आश्रम से सर्व शिक्षा अभियान की पोल खोलती कई तस्वीरें सामने आई हैं.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: सदन में गूंजा अमानक बीज और कीटनाशक सप्लाई का मुद्दा, मंत्री करते रहे धान खरीदी का गुणगान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close