विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri : झोपड़ी में लगी आग से 15 मवेशी ज़िंदा जले... तड़प-तड़प कर हुई मौत ! बेघर हुआ परिवार

Tragic Incident in Shivpuri : शिवपुरी (Shivpuri) जिले के साजोर गांव में देर शाम एक झोपड़ी में अचानक आग भड़क गई. इस झोपड़ी में आग लगने की वजह से इसमें मौजूद 15 मवेशी जलकर मरे गए. ये मवेशी ही परिवार के भरण पोषण का सहारा थे.

Read Time: 3 min
Shivpuri : झोपड़ी में लगी आग से 15 मवेशी ज़िंदा जले... तड़प-तड़प कर हुई मौत ! बेघर हुआ परिवार
Shivpuri : झोपड़ी में लगी आग से 15 मवेशी ज़िंदा जले... तड़प-तड़प कर हुई मौत ! बेघर हुआ परिवार

Madhya Pradesh News : शिवपुरी (Shivpuri) जिले के साजोर गांव में देर शाम एक झोपड़ी में अचानक आग भड़क गई. इस झोपड़ी में आग लगने की वजह से इसमें मौजूद 15 मवेशी जलकर मरे गए. ये मवेशी ही परिवार के भरण पोषण का सहारा थे. इतना ही नहीं इस परिवार पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूट पड़ा कि उनके सर से छत भी छिन गई. इस झोपड़ी में रहने वाला पूरा परिवार बेघर हो गया है. हादसे के बाद पीड़ित परिवार ने प्रशासन को सूचना दी है. प्रशासन में पटवारी से नुकसान का मुआयना कराया है. आग कैसी लगी इस बात की जांच पुलिस कर रही है.

आग की घटना से परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़ 

घटना शिवपुरी जिले के अमोला थाना अंतर्गत आने वाले साजोर गांव की है जहां पर रहने वाले गरीब परिवार के साथ यह अनहोनी हुई. परिवार के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हुई न केवल उसके भरण पोषण का सहारा छिन गया बल्कि वह पूरा के पूरा परिवार अपनी झोपड़ी में आग लगने की वजह से खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया. इस परिवार के सदस्य संजीव वंशकार ने जानकारी देते हुए बताया उसने रात को सोने से पहले झोपड़ी में अपने मवेशियों को बंद किया था लेकिन अचानक आग भड़क गई और झोपड़ी में मौजूद सभी मवेशी जिंदा जलकर मरे गए साथ ही उसकी झोपड़ी में रखा नकदी जेवर और अन्य सामान भी जलकर राख हो गया.

यह भी पढ़ें : CM विष्णु ने बघेल पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ सरकार काम कर रही साय-साय, कांग्रेस हो रही 'बाय-बाय' !

मवेशियों के साथ जल गए गेहूं और कुछ नकदी जेवरात

अब वह परिवार पूरा के पूरा सड़क पर आ गया. प्रशासन से गुहार लगाई गई है. प्रशासन ने भी मौके का मुयायना कर नुकसान की भरपाई देने की बात तो की है लेकिन इसका लाभ कब तक मिलेगा कुछ कोई नहीं जानता। परिवार के सदस्य ने बताया कि फसल काटी थी और कुछ गेहूं घर के खाने के लिए रखे थे. वहीं कुछ रूपए पैसे और जेवरात भी झोपड़ी में रखे थे. मवेशियों के साथ सब कुछ जलकर खत्म हो गया. अब इस परिवार को सरकारी मुआवजे और मदद की दरकार है. 

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections : "छिंदवाड़ा में हम...", चुनावों से पहले कैलाश विजयवर्गीय ने किया बड़ा दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close