विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajgarh Accident: राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 की मौत, दर्जनभर से अधिक घायल

MP News: राजगढ़ के पिपलोदी मार्ग में बारातियों से भरी ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं दर्जनभर से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. गंभीर रूप से घायलों को राजधानी भोपाल रेफर किया गया है.

Read Time: 3 mins
Rajgarh Accident: राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 की मौत, दर्जनभर से अधिक घायल

Tractor Trolley Overturned in Rajgarh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले (Rajgarh) में रविवार को एक बड़ा हादसा (Accident in Rajgarh) हो गया. जहां बारातियों से भरी ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 3 बच्चों और 3 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. यह बारात राजस्थान (Rajasthan) के चंदीपुर (Chandipur) से राजगढ़ के कुलामपुर जा रही थी. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से 8-9 लोगों को एंबुलेंस की मदद से राजगढ़ जिला अस्पताल लाया. जहां घायलों का इलाज जारी है. वहीं गंभीर रूप से घायलों को भोपाल रेफर किया गया है. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा बारात आते समय हुआ है, वहीं बारात खेड़िया समाज की बताई जा है. बारात लेकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली में 50 लोग सवार थे.

यह हादसा राजगढ़ जिले के पिपलोदी में रविवार देर रात हुआ. जिसमें चार बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. राजगढ़ के जिलाधिकारी हर्ष दीक्षित ने 'पीटीआई-भाषा' को फोन पर बताया कि घायलों में से 13 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं दो लोगों को सिर और छाती पर चोट लगने के कारण बेहतर उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है. उन्होंने कहा, "मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान नहीं है क्योंकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों की हालत खतरे से बाहर है.''

4 को भोपाल रेफर किया गया

राजगढ़ के एसपी आदित्य मिश्रा ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्ऱॉली के अलावा कुछ बाराती बाइक पर भी थे. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटकर सड़क से नीचे उतरने से कई लोगों की मौत हुई जबकि कई घायल हैं. हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को रेफर किया गया है. इनमें 2 बच्चे और 2 वयस्क शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजगढ़ पुलिस, झालावाड़ पुलिस से लगातार संपर्क में है.

CM मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख प्रकट किया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ब्यावरा विधायक और राज्य मंत्री नारायण सिंह पंवार समेत कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं. इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार राजस्थान सरकार के संपर्क में है.

राजस्थान सरकार से संपर्क में MP सरकार 

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर लिखा, "राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. कैबिनेट में साथी नारायण सिंह पंवार सहित कलेक्टर एवं एसपी राजगढ़ मौके पर उपस्थित है. हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है."

उन्होंने कहा, "घायलों का इलाज जिला अस्पताल, राजगढ़ में जारी है साथ ही गंभीर रूप से घायल कुछ मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगतों की पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें. शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है."

यह भी पढ़ें - Heat Wave: गर्मी का कहर हुआ जानलेवा, Jabalpur कलेक्टर के बेटे की लू से गई जान

यह भी पढ़ें - यहां 2 घंटे 19 मिनट के लिए बंद मिले स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे, कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमीर बनने के लिए 4 युवकों ने आजमाया तांत्रिक का नुस्खा और पहुंच गए जेल, जानें क्या है पूरा मामला?
Rajgarh Accident: राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 की मौत, दर्जनभर से अधिक घायल
Khargone Municipality gave notice to 67 landlords before monsoon
Next Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
Close
;