विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन ने कहा-भगवान राम की ही नहीं, भारत की आत्मा की भी प्रतिष्ठा हुई है, शिवराज बोले- अब रामराज्य के लिए करेंगे काम 

Ram Mandir Pran Prathistha: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओरछा में कहा आज सनातन के लिए अद्भुत दिन है. जीवन धन्य हो गया, अयोध्या में भगवान दिव्य भव्य मंदिर में विराजित हो गए, मोदीजी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा. आज मन पुलकित हो गया, अब रामराज्य के लिए काम करेंगे.

Read Time: 4 min
CM मोहन ने कहा-भगवान राम की ही नहीं, भारत की आत्मा की भी प्रतिष्ठा हुई है, शिवराज बोले- अब रामराज्य के लिए करेंगे काम 

Ram Mandir Pran Prathistha in Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) हो चुकी है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल है. आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या दौरे पर हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने इस मौके पर ओरछा स्थित राम राजा मंदिर में भगवान राम की पूजा की, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे. ओरछा में अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा गया.

आज भारतीय सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना हुई है : CM Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में आज भारतीय सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना हुई है. आज अयोध्या में निर्मित दिव्य, भव्य और नव्य मंदिर में भगवान श्रीराम का गर्भ गृह में प्रवेश हुआ है. उनकी प्राण प्रतिष्ठा हुई. इस पावन पुनीत अवसर पर मैं सभी प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं.

सीएम मोहन यादव ने कहा मैं ओरछा में भगवान राजाराम के दर्शन करने के लिए आया, आज यहां बैठकर हम सबने अयोध्या की अद्भुत छटा निहारी है, कई जन्मों के पुण्य के बाद ये मौका मिलता है. प्रधानमंत्री ने अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में आरती पूजन और विधि विधान से भाग लिया है. ये भगवान राम की प्रतिष्ठा नहीं हुई है बल्कि भारत की आत्मा की प्रतिष्ठा हुई है. भारत के पुराने की वैभव की प्रतिष्ठा हुई है. ये सांस्कृतिक गौरव का अद्भुत क्षण है. भगवान राम सब पर कृपा करें उनसे विनती करते हुए मैं प्रधानमंत्री सहित सभी को शुभकामनाएं देता हूं.

सीएम मोहन यादव ने कहा "संपूर्ण धरा राममय, चहुं ओर राम की गूंज. राम नाम से धन्य हुआ, जीवन का हर क्षण. अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के पुनीत अवसर पर प्रभु श्रीराम की पावन नगरी ओरछा भी नवप्राणित हुई. रामराजा सरकार की नगरी से श्री अयोध्या जी में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दिव्य क्षण के हम भी साक्षी हैं!"


अब रामराज्य के लिए काम करेंगे: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

आज सनातन के लिए अद्भुत दिन है. जीवन धन्य हो गया, अयोध्या में भगवान दिव्य भव्य मंदिर में विराजित हो गए, मोदीजी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा. आज मन पुलकित हो गया, अब रामराज्य के लिए काम करेंगे. इससे पहले शिवराज सिंह ने कहा था कि आज संपूर्ण देश अभूतपूर्व उल्लास और भक्तिभाव से भरा है. भारतीय जन-मन का सदियों का स्वप्न साकार हो रहा है. आज केवल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा ही नहीं, बल्कि भारत के प्राणों की भी पुनर्प्रतिष्ठा हो रही है. जीवन धन्य-धन्य हुआ, करोड़ों-करोड़ रामभक्तों की तपस्या साकार हुई. हमारे राम पधार रहे हैं.

यह भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा के बाद छलके खुशी के आंसू, आज हमारे राम आ गए हैं, देखिए PM मोदी-CM योगी से लेकर किसने क्या कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close