MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश के 16 जिलों में आंधी-ओलावृष्टि का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, 12 मई को पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की आशंका है, जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश में आंधी के साथ ओलावृष्टि का का आसार है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Hailstorm in Madhya Pradesh-Chhattisgarh: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh-Chhattisgarh) समेत भारत के अधिकतर राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. रविवार, 12 मई को पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ ओले गिरने (Hailstorm in Madhya Pradesh-Chhattisgarh) की आशंका हैं, जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश मेंआंधी के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 14 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

रीवा, सीधी, मैहर और शहडोल में बिजली गिरने के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं बारिश  हो सकती है.

मध्य प्रदेश के इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार, 12 मई को नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, सिहोर, धार, इंदौर, अनुपपुर, देवास, शहडोल, उमरिया, कटनी, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, पांढुर्णा, बालाघाट और रीवा संभाग के जिलों में बारिश के साथ आंधी चलने के आसार हैं. हालांकि इसके अलावा प्रदेश के अन्य शहरों में गर्मी का असर देखने को मिला.  साथ ही इन क्षेत्रों में तेज लू भी चलने का अनुमान है. 

कैसा रहा बीते दिन मध्य प्रदेश का मौसम 

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. दरअसल, नरसिंहपुर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि रतलाम में 41.6 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 41.1 डिग्री सेल्सियस, धार में 40.6 डिग्री सेल्सियस, मंडला में 40.5 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में 40.4 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. 

कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल

अगर छत्तीसगढ़ की बात करे तो लोगों को अगले 5 दिनों तक गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. दरअसल, मौसम विभाग ने 12 और 13 मई को छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबित, 12 और 13 मई को प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी के आसार है. वहीं बारिश के बाद अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है.

Advertisement

ये भी पढ़े: RCB vs DC: आज M चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु और दिल्ली की भिंडत, जानें करो या मरो के मुकाबले में पिच रिपोर्ट और प्लेइंग-XI