Arif Aqueel की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, अंतिम विदाई देने के लिए लगा चाहने वालों का जमावड़ा

Arif Aqueel Passed Away: पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता आरिफ अकील को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. हजारों की संख्या में उनके चाहने वाले उनको अंतिम विदाई देने के लिए आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Arif Aqueel Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति में एक बड़ा और चर्चित नाम आज नहीं रहा.. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील (Arif Aqueel) की 29 जुलाई की सुबह भोपाल (Bhopal) के एक निजी अस्पताल में निधन हो गई. घटना के बाद पूरा शहर गम में डूब गया. दोपहर के समय उनको अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े. लोगों के हुजूम को देखते हुए पुराने भोपाल के कई रास्ते आम जनता के लिए बंद कर दिए गए. 

2023 में हुई थी बड़ी सर्जरी

एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरिफ अकील को पिछले साल हार्ट में दिक्कत हुई थी. 2023 की शुरुआत में ही उनकी तबीयत बिगड़ी थी. डॉक्टरों की जांच में उनके हार्ट में ब्लॉकेज पाया गया था. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में हार्ट की सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ा, बल्कि, बेटे आतिफ को पार्टी ने भोपाल उत्तर से उम्मीदवार बनाया तो वे पूरे समय जीप और व्हीलचेयर से वोट मांगने निकले थे. 

ये भी पढ़ें :- Arif Aqueel : नहीं रहे  ‘शेरे भोपाल', BJP के लिए अभी भी अभेद्य

यहां दी गई अंतिम विदाई

अकील के जनाजे के चलते भारी संख्या में लोग सड़कों पर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे. बता दें कि बड़ा बाग कब्रस्तान में सुपर्द-ए-खाक किया गया. अकील के निवास सराय सिंकदरी से उनकी अंतिम यात्रा निकली. उनकी इस अंतिम यात्रा में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें :- मध्यप्रदेश के कई जिलों में इंटर्न डॉक्टर्स हड़ताल पर, मानदेय बढ़ाने की मांग

Topics mentioned in this article