इंदौर में बीच सड़क आया स्कूटी चालक को हार्ट अटैक, पुलिस वाला बना देवदूत...ऐसे बचाई जान

Indore Police Constable Viral Video: मध्य प्रदेश में एक कॉन्स्टेबल की चारों ओर चर्चाएं हो रही है. दरअसल, यहां एक कॉन्स्टेबल की सूझबूझ से एक युवक की जान बच गई. जानें पूरा मामला

Advertisement
Read Time: 2 mins

Police Constable Viral Video: आए दिन पुलिसकर्मियों की ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आते हैं, जिसमें वो किसी शख्स की मदद करते या जान बचाते हुए नजर आते हैं. ऐसा ही मामला भारत की स्वच्छ नगरी इंदौर से सामने आई है. यहां पुलिसकर्मी की मदद से एक युवक की जान बच गई. दरअसल, इंदौर में एक शख्स को चलती एक्टिवा पर अटैक आ गया. वहीं एक्टिवा पर पिता के साथ बैठी 14 साल की बेटी ने रोते हुए लोगों से मदद मांगी, तभी वहां से गुजर रहे एक कॉन्स्टेबल ने युवक की मदद की, जिससे उसका जान बच गया.

कॉन्स्टेबल की सूझबूझ से बची युवक की जान

ये मामला इंदौर-महू रोड पर सोमवार शाम करीब 5.30 बजे की है. पीथमपुर के रहने वाले जगदीश अपनी बेटी के साथ कहीं जा रहे थे. तभी उन्हें घबराहट होने लगी. उन्होंने एक्टिवा को साइड में रोकी और गाड़ी पर ही बैठ गए. बेटी उन्हें संभालने के लिए गाड़ी से उतरी. पिता को पसीने से लथपथ देख वो भी घबराने लगी और रोते हुए लोगों से मदद मांगने लगी.

कुछ देर में वहां भीड़ लग गई. हालांकि इसी दौरान किशनगंज थाने में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल राघवेंद्र रघुवंशी वहां से बाइक से गुजर रहे थे. तभी उनकी नजर भीड़ पर पड़ी. 

कैसे कॉन्स्टेबल ने युवक की बचाई जान?

भीड़ देखकर कॉन्स्टेबल राघवेंद्र रुक गए और बच्ची से पूछा तो उसने पिता की ओर इशारा किया. तब तक युवक जमीन पर गिर चुका था. कॉन्स्टेबल ने तुरंत मामला समझ लिया और उन्हें सीपीआर दी. कुछ ही सेकेंड में जगदीश की सांसें ठीक से चलने लगी और वो बेहोशी की हालत से बाहर आए. जिसके बाद उन्होंने कॉन्स्टेबल राघवेंद्र को धन्यवाद दिया. बता दें कि अब हेड कॉन्स्टेबल राघवेंद्र रघुवंशी की चारों ओर चर्चाएं हो रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Krishna Janmashtami 2024: कब है कृष्ण जन्माष्टमी? यहां जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा-विधि और धार्मिक महत्व

ये भी पढ़े: मोहन यादव का बड़ा ऐलान: इस मंदिर को मिलेगा अलग से पुलिस थाना, 400 होमगार्ड की भी होगी तैनाती

Topics mentioned in this article