विज्ञापन

मोहन यादव का बड़ा ऐलान: इस मंदिर को मिलेगा अलग से पुलिस थाना, 400 होमगार्ड की भी होगी तैनाती

Separate police station established for Mahakal temple: धर्मनगरी उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर के लिए अलग से पुलिस स्टेशन की स्थापना की जाएगी. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए 400 होमगार्ड की तैनाती होगी.

मोहन यादव का बड़ा ऐलान: इस मंदिर को मिलेगा अलग से पुलिस थाना, 400 होमगार्ड की भी होगी तैनाती

Establishment of separate police station for Mahakal temple: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश की महानगरी उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) के लिए अलग से पुलिस स्टेशन की स्थापना की घोषणा की है. मोहन सरकार ने यह फैसला मंदिर परिसर के लिए प्रस्तावित बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था के रूप में लिया गया है.

400 होमगार्ड की होगी तैनाती 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर के लिए एक अलग पुलिस थाने की स्थापना की घोषणा की. यह फैसला मंदिर परिसर के लिए प्रस्तावित बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था के रूप में लिया गया है, जिसमें निजी सुरक्षा एजेंसियों के साथ मौजूदा अनुशासन संबंधी मुद्दों को हल करने के लिए 400 होमगार्ड की तैनाती भी शामिल है. मुख्यमंत्री ने उज्जैन में नव-स्थापित धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग निदेशालय के उद्घाटन भाषण में बेहतर प्रबंधन और अनुशासन का आह्वान भी किया. उन्होंने उज्जैन शहर में एक और पुलिस थाना स्थापित करने की योजना का भी खुलासा किया.

सिंहस्थ कुम्भ मेला के लिए 500 करोड़ का प्रावधान

उन्होंने कहा कि 2028 में होने वाले सिंहस्थ कुम्भ मेला महोत्सव के लिए इस वर्ष के बजट में 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. सीएम ने कहा कि भगवान राम और भगवान कृष्ण द्वारा अपनाए गए मार्गों का पता लगाया जाएगा और उन्हें एक व्यापक धार्मिक विरासत परियोजना में एकीकृत किया जाएगा.

सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘महाकालेश्वर मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रबंधन के लिए पृथक पुलिस थाना स्थापित किया जाएगा. बेहतर सुरक्षा प्रबंधन के लिए 400 होमगार्ड भी तैनात किए जाएंगे, क्योंकि निजी सुरक्षा एजेंसियों के साथ अनुशासन और अन्य मुद्दों सहित कई समस्याएं हैं.'

ये भी पढ़े: बुरहानपुर की इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी एआई स्कॉलरशिप में हुआ चयन, हर महीने 2 लाख मिलेगा स्टाइपेंड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
मोहन यादव का बड़ा ऐलान: इस मंदिर को मिलेगा अलग से पुलिस थाना, 400 होमगार्ड की भी होगी तैनाती
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close