विज्ञापन
Story ProgressBack

राजवाड़ा का यह एरिया हो गया वन वे, गलत दिशा में ले गए गाड़ी तो देना होगा जुर्माना

One-way road in Indore: इंदौर में यातायात को सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन, आरटीओ औैर नगर निगम ने जवाहर मार्ग को वन वे घोषित कर दिया. इससे पहले एक हफ्ते तक इसकी टेस्टिंग की गई थी.

Read Time: 2 min
राजवाड़ा का यह एरिया हो गया वन वे, गलत दिशा में ले गए गाड़ी तो देना होगा जुर्माना
वन वे होने से लोगों की यात्रा होगी सरल

Indore News: इंदौर में राजवाड़ा और जवाहर मार्ग क्षेत्र के यातायात को सुगम बनाने की दिशा में जिला प्रशासन, ट्रैफिक विभाग (Traffic Department) और नगर निगम (Municipality) लगातार काम कर रहा है. इसी क्रम में एमजी रोड और जवाहर मार्ग पर यातायात के दबाव को कम करने के उद्देश्य से दोनों रास्तों को एकांकी मार्ग (One-way Road) घोषित कर दिया गया है. इसके बाद अगर लोग गलत दिशा में गाड़ी ले जाएंगे तो उन्हें हाफ फाइन देना होगा. इसकी जानकारी जिला के अधिकारी आशीष सिंह ने दी.

ट्रायल सफल होने के बाद लिया गया फैसला

वन वे किए जाने को लेकर इंदौर के कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन, नगर निगम और आरटीओ विभाग ने एमजी रोड और जवाहर मार्ग को वन वे किया था. इसको लेकर पहले सात दिन का ट्रायल किया गया था. उसके बाद सभी व्यापारियों और शहरहवासियों से चर्चा करके उसे फाइनल स्वरूप दिया गया. वन वे को चिन्हित करने के बाद ट्रैफिक विभाग इसकी मॉनीटरिंग करेगा. अगर कोई इसकी अनदेखी करता है तो उससे चालान वसूल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- फोन पर बात करने के लिए घर से निकला था युवक... वापस ही नहीं लौटा, नहर के किनारे मिला शव

कैमरे की ली जाएगी मदद

अगर कोई किसी भी तरह के नियम की अनदेखी करता है तो उस पर चालानी कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि चालानी कर्रवाई और अच्छे तरीके से हो सके इसके लिए ट्रैफिक निरीक्षण कैमरे की मदद ली जाएगी. ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों को ई- चालान भेजे जाएंगे. पुलिस और जिला प्रशासन मिलकर इस पूरे रास्ते पर सुचारू यातायात सुनिश्चित करेगा. 

ये भी पढ़ें :- कब्र से बाहर निकालकर दोबारा किया गया शव का पोस्टमॉर्टम, रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close