Cheeta Mobile Bike: चौकी के बाहर से 'चीता' चुरा ले गया चोर, हक्की-बक्की जबलपुर पुलिस 10 दिनों तक साधे रही चुप्पी

Cheeta Mobile Bike: पुलिस चौकी के बाहर से चोरी हुई पुलिस मोबाइल बाइक की खबर से खुद जबलपुर पुलिस दंग है. चोर की दिलेरी पर चकित पुलिस ने 10 दिनों तक वारदात को छुपाए रखा. घटना पुलिस के वजूद से जुड़ी थी. चोरों में पुलिस का खौफ तक नहीं, उसने पुलिस की ही गाड़ी पर हाथ साफ कर दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jabalpur Police: जबलपुर पुलिस द्वारा स्थानीय इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 'चीता' मोबाइल बाइक को रविवार को एक चोर पुलिस चौकी के बाहर से उठाकर चंपत हो गया. हालांकि चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. घटना से जबलपुर पुलिस भी दंग है और घटना के 10 दिन बाद मामले पर चुप्पी साधे रखी थी.

पुलिस चौकी के बाहर से चोरी हुई पुलिस मोबाइल बाइक की खबर से खुद जबलपुर पुलिस दंग है. चोर की दिलेरी पर चकित पुलिस ने 10 दिनों तक वारदात को छुपाए रखा. घटना पुलिस के वजूद से जुड़ी थी. चोरों में पुलिस का खौफ तक नहीं, उसने पुलिस की ही गाड़ी पर हाथ साफ कर दिया था.

10 दिनों तक पुलिस ने चोरी हुई चीता मोबाइल बाइक की रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की

पुलिस चौकी से चोरी हुई पुलिस की गाड़ी से लोगों में संदेश गलत जाता, शायद यही कारण था कि पुलिस ने 10 दिनों तक चोरी हुई चीता मोबाइल बाइक की रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की. 'पुलिस से अपनी गाड़ी नहीं संभल पा रही, तो दूसरों की क्या करेगी?' उपरोक्त तानों और मीडिया की संभावित हेडलाइन से डर ही था कि पुलिस 10 दिनों तक चुप्पी साधे रखी.

युवक ने बेहद फिल्मी अंदाज़ में चीता मोबाइल बाइक पर हाथ साफ किया

जबलपुर के संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में ऐसा ही कुछ हुआ, जब धनवंतरी नगर पुलिस चौकी के बाहर खड़ी पुलिस की चीता मोबाइल बाइक को एक युवक ने बड़े ही फिल्मी अंदाज़ में चोरी कर लिया। और सबसे मजेदार बात यह है कि इस चोरी की घटना को खुद पुलिस ने हफ्तेभर तक छुपाकर रखा और चोरी की रिपोर्ट लिखने में पूरे 10 दिन लगा दिए! 

AI जनरेटेड प्रतीकात्मक तस्वीर

चौकी पुलिसकर्मियों से बातचीत के बाद बाइक लेकर नौ-दो-ग्यारह हुआ चोर

रिपोर्ट के मुताबिक गत 15 अक्टूबर की रात एक युवक पुलिस चौकी के बाहर आया और मौजूद पुलिसकर्मियों से दिलेरी से बातचीत करने के बाद मौका देखते ही पुलिस चौकी के बाहर खड़ी चीता मोबाइल बाइक लेकर नौ-दो-ग्यारह हो गया. थोड़ी देर बाद पुलिस चौकी को याद आया कि बाहर खड़ी बाइक गायब है, तो उनके होश उड़ गए.

Advertisement
दिलचस्प बात यह रही कि बाइक चोरी की घटना को पुलिस ने मारे शर्म के 10 दिनों तक गुप्त रखा और बाइक की तलाश जारी रखी और अब जाकर घटना की एफआईआर दर्ज की गई है. मामले पर पुलिस अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि बाइक चुराने वाला युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जल्द ही उसे हिरासत में ले लिया जाएगा.

सीसीटीवी फुटेज में चौकी के बाहर से पुलिस बाइक ले जाता हुआ दिखा युवक

पुलिसकर्मियों को समझ नहीं आया. पहले तो चौकी में मौजूद स्टाफ से पूछताछ की गई, लेकिन किसी ने बाइक ले जाने की बात नहीं मानी, तो क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और पुलिसकर्मियों से बात करने वाला चौकी के बाहर से चीता बाइक लेकर जाता हुआ दिखा. पुलिसकर्मियों को शातिर युवक की दिलेरी और मासूमियत से बड़ा धक्का पहुंचा.

मारे शर्म के 10 दिनों तक बाइक की चोरी की वारदात को छुपाए रखी पुलिस

दिलचस्प बात यह रही कि बाइक चोरी की घटना को पुलिस ने मारे शर्म के 10 दिनों गुप्त रखा और बाइक की तलाश जारी रखी और अब जाकर घटना की एफआईआर दर्ज की गई है. मामले पर पुलिस अधिकारियों को सफाई देते हुए कहा कि बाइक चुराने वाला युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जल्द ही उसे हिरासत में ले लिया जाएगा.

Advertisement

 10 दिनों बाद भी जबलपुर पुलिस के हाथ खाली, नहीं मिली चीता मोबाइल बाइक 

पुलिस चौकी के सामने से हुई चोरी की वारदात अब शहर में चर्चा का विषय बन चुकी है. हालांकि अभी तक चोरी गई चीता मोबाइल बाइक बरामद नहीं किया जा सकता है. हालांकि पुलिस का दावा है कि "चीता" जल्द ही वापस मिलेगा, लेकिन इस घटना ने चोरों में पुलिस की खौफ पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है.

ये भी पढ़ें-Fake Court: यहां शख्स सरेआम चला रहा था फर्जी कोर्ट, जज बनकर पारित कर दिए अरबों की जमीन के ऑर्डर...

Advertisement