Indore के अनाथ आश्रम में दो दिनों में तीन बच्चों की मौत से मचा हड़कंप, कलेक्टर के आदेश के बाद जांच जारी

MP News: इंदौर के युगपुरुष अनाथ आश्रम में पिछले दो दिनों में तीन बच्चों की मौत हो गई है. इस मामले को लेकर इंदौर कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस आश्रम में मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चे रहते हैं.

Three Children Died in Orphanage: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में एक अनाथ आश्रम में दो दिनों में तीन बच्चों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 12 बच्चों की तबीयत खराब है, जिसके चलते सभी बच्चों को इलाज के लिए चाचा नेहरू अस्पताल (Chacha Nehru Hospital) में भर्ती कराया गया है. वहीं इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह (Indore Collector) को इस मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं. अलग-अलग टीम इस पूरे ही मामले की जांच कर रही है. बता दें कि इस आश्रम में करीब 207 बच्चे रहते हैं, जो मानसिक रूप से दिव्यांग हैं.

यह पूरा मामला इंदौर के मल्हारगंज स्थित युगपुरुष धाम आश्रम का है. जहां पिछले दो दिनों में तीन बच्चों की मौत हो गई है. वहीं 12 बच्चों की तबीयत बिगड़ी हुई है, जिनका इलाज चाचा नेहरू अस्पताल में किया जा रहा है.

Advertisement

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने मामले को लेकर बताया कि आश्रम में 2 बच्चों की मौत हुई है. डायरिया या डिहाइड्रेशन से 2 मौत की आशंका है. जबकि तीसरे बच्चे की मौत फिट जैसी बीमारी के कारण होना पता चली है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा. वहीं इस मामले में मल्हारगंज पुलिस थाना प्रभारी शिव रघुवंशी ने बताया कि इस आश्रम में रहने वाले बच्चों की मौत की जानकारी पुलिस को मिली है. जिसके इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं. खाद विभाग की टीम जांच कर रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - नेहरू नगर बालिका गृह से गायब हुईं चार नाबालिग बच्चियां, पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन

Advertisement

यह भी पढ़ें - NDTV Impact: पीएम उज्ज्वला योजना में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, NDTV टीम को देख एजेंसी संचालक के बदले सुर