विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना जिले के खरीदी केंद्रों पर हो रही है लापरवाही, कड़कड़ाती ठंड में किसान हो रहे हैं परेशान

किसानों का कहना है कि खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. उनकी फसलें भी खुले में रखी हुई है. स्लॉट बुक करने के बाद भी उन्हें 4-4 दिनों तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है.

Read Time: 2 min
पन्ना जिले के खरीदी केंद्रों पर हो रही है लापरवाही, कड़कड़ाती ठंड में किसान हो रहे हैं परेशान
किसानों का कहना है कि खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले (Panna District) में धान की खरीदी शुरू हो चुकी है, लेकिन इन धान खरीदी केंद्रों में काफी लापरवाहियां देखने को मिल रही है. पन्ना जिले के पन्ना, अजयगढ़, देवेंद्रनगर, गुन्नौर, सलेहा ओर सिमरिया खरीदी केंद्रों का हाल बेहाल है. जहां किसान लगातार परेशान हो रहे हैं. कहीं किसानों से 50 रुपए क्विंटल की एवज में कमीशन मांगा जा रहा है. तो कहीं-कहीं जबरन किसानों का धान रिजेक्ट भी किया जा रहा है. इतना ही नहीं किसान कड़कड़ाती ठंड में परेशान हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें कोरिया के जिला अस्पताल में जूनियर डॉक्टर गए सामूहिक अवकाश पर, इमरजेंसी ड्यूटी को लेकर खड़ी हुई मुश्किलें

किसानों की फसलें भी खुले में रखी हुई हैं...

किसानों का कहना है कि खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. उनकी फसलें भी खुले में रखी हुई है. स्लॉट बुक करने के बाद भी उन्हें 4-4 दिनों तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि रात में हम यहीं सोते हैं. इतनी तेज ठंड में यहां अलाव की भी कोई व्यवस्था नहीं है. ना ही यहां कोई खाने की व्यवस्था है.

खरीदी केंद्र प्रभारी का कहना...

खरीदी केंद्र की प्रभारी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंंने कहा कि किसी किसान को कोई भी परेशानी नहीं है. किसान जो भी आरोप लगा रहे हैं वो सब आरोप गलत है. यहां पर 50 किसान खड़े हैं, इनमें से एक भी कह दे हमने पैसे देकर धान की तुलाई करवाई है तो आप हमारा ये धान केंद्र बंद करवा दें.
 

ये भी पढ़ें Box Office Collection Day 16 : सालार और डंकी का 3 हफ्तों का कलेक्शन आया सामने, जानें कौन सी फिल्म ने मारी बाजी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close