Madhya Pradesh: बैंक से लाखों की FD और गहने गायब करने वाला निकला ये 'छोटा' स्टाफ, तरीका जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

Bank Fraud: शहडोल जिले के बुढ़ार यूनियन बैंक से कुछ लोगों ने आपस में मिलकर लाखों का एफडी गायब कर लिया. साथ ही कई लाख के गहने भी उड़ा लिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) जिले में पिछले दिनों बुढ़ार कस्बे में स्थित यूनियन बैंक (Union Bank) के लॉकर से लाखों रुपये और गहने उड़ा लिए. इसमें उस कर्मी के घर में काम करने वाला एक आदमी और बैंक के कुछ कर्मी मिले हुए थे. कमलदास पनिका (Kamaldas Panika) ने अपनी बेटी के नाम बैंक के लॉकर से 10-10 लाख रुपये की दो एफडी और ज्वेलरी गायब होने की शिकायत बुढ़ार थाने में की थी. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पहले से शक के दायरे में आये बैंक के हाउस कीपर रामप्रकाश पनिका और एक बैंक कर्मचारी (Bank Worker) पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामले में दो मुख्य आरोपी घटना की शिकायत के बाद ही फरार हो गए थे. महज कुछ हजार रुपये का वेतन पाने वाले डेलीवेजेज हाउस कीपर रामप्रकाश पनिका मंहगे मोबाइल, जूते कपड़े खरीद कर आये दिन दोस्तों के साथ महंगी पार्टियां करता था. राम प्रकाश ने गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने सख्ती से प्रकाश से पूछताछ की, तो उसने सारी बात कबूल ली और बताया कि उसने लॉकर से ज्वेलरी और एफडी उड़ाकर फर्जी सिग्नेचर कर लाखों रुपये हड़प लिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- दमोह में प्रसूताओं की मौत के मामले में नया मोड़, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, 5 में से 4 महिलाओं की हो चुकी है मौत

Advertisement

इसलिए की थी चोरी

मामले में मुख्य आरोपी ने अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए लाखों रुपये खर्च कर दिए. पुलिस ने अभी रामप्रकाश के पास से दो महंगी बाइक, दो मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया है. इस मामले में एक बैंक कर्मचारी ने भी सहयोग किया, जिसके खिलाफ भी मामला दर्ज. फिलहाल, आरोपी बैंक कर्मी फरार है. पुलिस तलाश में लगी हुई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: गुरुर थाने में धरने पर बैठी कांग्रेस MLA संगीता सिन्हा, पुलिस के हाथ-पांव फूले, जानिए क्या है मामला?

Topics mentioned in this article