विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

हॉस्टल से गायब हुई नेत्रहीन छात्रा को क्राइम ब्रांच टीम ने ढूंढ निकाला, दिल्ली जाने की कहानी से पुलिस भी चौंक पड़ी

वार्डन की रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 363 का प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए क्राइम ब्रांच और थाना गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त टीम को बच्ची को बरामद करने के लिए लगाया गया था. जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस टीम ने स्कूल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें एक अज्ञात लड़का उस नेत्रहीन बच्ची को अपने साथ ले जाता हुआ दिखाई दिया.

Read Time: 4 min
हॉस्टल से गायब हुई नेत्रहीन छात्रा को क्राइम ब्रांच टीम ने ढूंढ निकाला, दिल्ली जाने की कहानी से पुलिस भी चौंक पड़ी
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Crime News : ग्वालियर के एक हॉस्टल (Hostel) में रहने वाली नेत्रहीन छात्रा (Blind Girl) आधी रात के बाद अचानक  लापता हो गई थी. उसके बाद हॉस्टल ही नहीं, पुलिस और प्रशासन की नींद हराम हो गई थी. इस घटना से हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में दृष्टिबाधित लड़की की तलाश शुरु की गई. सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाले गए और गायब छात्रा के पिता के पास से मिले एक मोबाइल नम्बर की पड़ताल की गई. इन सबके आधार पर जो जांच-पड़ताल हुई उसके बाद पुलिस ने गुमशुदा लड़की को दिल्ली (Delhi Hostel) के एक हॉस्टल से बरामद करके ग्वालियर ले आयी. लेकिन जब उस लड़की ने दिल्ली जाने की वजह बताई तो उसे सुनकर सब चौंक पड़े.

कब की है घटना?

यह घटना 5 नवंबर की है. थाना गोला का मंदिर क्षेत्र में स्थित दृष्टिहीनों के छात्रावास से एक नेत्रहीन नाबालिग छात्रा रहस्यमय ढंग से गायब हुई थी. इसकी रिपोर्ट छात्रावास की वार्डन ने थाना गोला का मंदिर में की थी. उस रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 363 का प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए क्राइम ब्रांच और थाना गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त टीम को बच्ची को बरामद करने के लिए लगाया गया था. जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस टीम ने स्कूल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें एक अज्ञात लड़का उस नेत्रहीन बच्ची को अपने साथ ले जाता हुआ दिखाई दिया. 

दिल्ली में पढ़ने की जिद

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे लड़के की पहचान करने के लिए पुलिस टीम ने बच्ची के पिता से पूछताछ की तो लड़की के पिता ने बताया बच्ची पिछले दो वर्ष से दिल्ली में पढ़ने के लिये जिद कर रही थी. उन्होंने एक मोबाइल नम्बर भी दिया, जिससे एक बार कॉल भी आया था.

इसके बाद पुलिस टीम को बच्ची के दिल्ली होने का संदेह हुआ. जिस पर से पुलिस टीम द्वारा दिल्ली के नेत्रहीन छात्रावासों में बच्ची एवं फुटेज में दिख रहे लड़के की जानकारी ली गयी. 

तब चाइल्ड ओल्ड ब्लाइंड होम वेलफेयर सोसायटी के संचालक द्वारा उस फुटेज में दिख रहे लड़के की पहचान की गई. बताया गया कि वह लड़का नेत्रहीन है और इस समय चाइल्ड ओल्ड ब्लाइंड होम वेलफेयर सोसायटी में रह रहा है.

नेत्रहीन छात्र ने पहले गिफ्ट किया था मोबाइल

पुलिस टीम द्वारा फुटेज में दिख रहे लड़के को बुलाकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि करीब दो साल पहले ऑनलाइन एजुकेशन ग्रुप के जरिये उस लड़की से मेरी दोस्ती हुई थी. लड़के के अनुसार वह पहले ग्वालियर स्थित छात्रावास के बाहर उस लड़की को मोबाइल फोन देने जा चुका है. उसी मोबाइल पर इन दोनों के बीच बातचीत होती थी.

पढ़ाई के लिए ले गया दिल्ली

नेत्रहीन लड़के ने बताया कि लड़की ने बातचीत के दौरान दिल्ली में पढ़ने की इच्छा जाहिर की तो मैं दिल्ली से ट्रेन के द्वारा ग्वालियर तथा ऑटो से छात्रावास के पास पहुंचा. बाद में उसी माध्यम से लड़की को अपने साथ ग्वालियर से दिल्ली लेकर आया. जहां मैंने लड़की को प्राकृतिक कन्या नेत्रहीन छात्रावास में रखा है. इस बयान के बाद पुलिस टीम गायब हुई नेत्रहीन लड़की को प्राकृतिक कन्या नेत्रहीन छात्रावास से सकुशल ग्वालियर लेकर आयी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) निरंजन शर्मा का कहना है कि छात्रा सकुशल वापस छात्रावास में भेज दी गई है. वहीं लड़के को लेकर पुलिस उलझन में है.

यह भी पढ़ें : ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close