कोरबा जिले में छाया हाथियों का आंतक, एक और की मौत... इलाके में फैली दहशत

हाथियों की वजह से होने वाली जनहानि से वन अमला भी काफी परेशान है. वन विभाग की तरफ से कोशिश की जा रही है कि फील्ड में इन उत्पाती हाथियों की लोकेशन को ट्रेस किया जाए और निगरानी की जाए.

Advertisement
Read Time2 min
कोरबा जिले में छाया हाथियों का आंतक, एक और की मौत... इलाके में फैली दहशत
इस इलाके में हाथियो के हमले की इस एक हफ्ते में ये चौथी घटना है, जिसमें किसी की जान गई है. इन उत्पाती हाथियों के आतंक से पुरा इलाका कांप रहा है. जनहानि और फसल के नुकसान से ग्रामीणों में आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है
कोरबा:

कोरबा जिले में हाथियों का तांडव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. यहां हाथियों ने फिर एक जान ले ली है. यह मामला कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज का है जहां शुक्रवार की शाम 7 बजे एक हाथी अपने झुंड से निकलकर अचानक रिहायशी इलाके में आ धमका और एक बुजुर्ग ग्रामीण पर हमला कर दिया. इस हमले में बुजुर्ग ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई.

पहले भी हाथी के हमले में गई हैं कई जानें

इस इलाके में हाथियों के हमले की एक हफ्ते में यह चौथी घटना है. इन हमलों में कई जानें जा चुकी हैं. इन उत्पाती हाथियों के आतंक से पूरा इलाका कांप रहा है. जनहानि और फसल के नुकसान से ग्रामीणों में आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार शाम में हुई घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर कटघोरा डीएफओ कुमार निशांत, रेंजर अभिषेक दुबे, सर्किल प्रभारी सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी एमके साहू वन अमले के साथ पहुंचे. बुजुर्ग ग्रामीण की मौत के बाद वैधानिक कार्रवाई करवा कर मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा दे दिया गया है और मृतक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली हाथियों का आतंक, एक और महिला की मौत... अभी भी घूम रहा झुंड

लोगों को किया जा रहा है सतर्क

हाथियों की वजह से होने वाली जनहानि से वन अमला भी काफी परेशान है. वन विभाग की तरफ से कोशिश की जा रही है कि फील्ड में इन उत्पाती हाथियों की लोकेशन को ट्रेस किया जाए और निगरानी की जाए. इसके साथ ही लोगों को भी सतर्क किया जा रहा है जिससे जनहानि से बचाव किया जा सके. फिलहाल वन विभाग इन हाथियों को गांव से दूर जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास कर रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: