Chhatarpur: शिक्षक ने निलंबन रद्द करने के लिए की 50 हजार के रिश्वत की पेशकश, अधिकारी ने लिया ये एक्शन

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक शिक्षक को अपना निलंबन रद्द करने के लिए जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) को 50,000 रुपये की रिश्वत की पेशकश की. जिसके बाद अधिकारी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 7 mins
छतरपुर:

Teacher Offered bribe to Officer: मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) में एक शिक्षक को अपना निलंबन रद्द करने के लिए जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) को 50,000 रुपये की रिश्वत की पेशकश (Offered Bribe) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह घटना मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी तपस्या परिहार के कार्यालय में हुई. परिहार छतरपुर की जिला पंचायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (District Panchayat CEO) हैं.

चुनाव के दौरान शिक्षक का हुआ था निलंबन

परिहार ने बताया कि जिले के सरकारी कुपी प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक विशाल अस्थाना को पिछले साल चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रमों के दौरान लगातार अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित कर दिया गया था. शिक्षक ने स्पष्टीकरण दिया था कि वह इस दौरान छुट्टी पर थे. हालांकि अधिकारी ने बताया कि चुनाव अवधि के दौरान किसी को भी छुट्टियां मंजूर करने का अधिकार नहीं था. उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिक्षक के खिलाफ जांच लंबित है.

आरोपी से होगी पूछताछ

परिहार ने दावा किया कि शिक्षक अपना निलंबन रद्द करने के अनुरोध के साथ मंगलवार को उनके कार्यालय आए थे और उन्होंने 50,000 रुपये की रिश्वत की पेशकश की थी, जिसके बाद परिहार ने तुरंत पुलिस को सूचित किया. वहीं इस मामले में छतरपुर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि शिक्षक पर भ्रष्टाचार-निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिक्षक को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें - पूर्व CM उमा भारती ने फिर उठाया डॉग बाइट का मुद्दा, मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखा पत्र

Advertisement

ये भी पढ़ें - 'गुंडागर्दी पाप है' के नारे लगवाने के बाद पुलिस ने मारपीट के आरोपियों को भेजा जेल