विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा के लिए खास तैयारी: चुनावी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कांग्रेस आज लांच करेगी सेंट्रल वॉर रूम

Congress Central War Room: मध्य प्रदेश के दोनों प्रमुख दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट हुए हैं. चुनाव के लिए कांग्रेस खास तैयारियां कर रही है. प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर नजर रखने के लिए कांग्रेस शुक्रवार को सेंट्रर वॉर रूम लांच कर रही है.

Read Time: 2 min
लोकसभा के लिए खास तैयारी: चुनावी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कांग्रेस आज लांच करेगी सेंट्रल वॉर रूम

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (lok Sabha Election) के लिए तैयारी तेज हो गई है. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) में करारी हार के बाद कांग्रेस (MP Congress) अब लोकसभा चुनाव के लिए वोटरों को साधने में जुट गई है. इसके लिए कांग्रेस ने खास तैयारी की है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने चुनाव संबंधित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सेंट्रल वॉर रूम (Central War Room) बनाया है. इस वॉर रूम के जरिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सभी 29 लोकसभा सीटों पर नजर रखी जाएगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार आज शुक्रवार को वॉर रूम का उद्घाटन करेंगे.

चुनावी गतिविधियों की होगी निगरानी

चुनावी गतिविधियों पर निगरानी के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम का उद्घाटन करने जा रही है. इस वॉर रूम के माध्यम से कांग्रेस प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर पैनी नजर रखेगी. सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर से लेकर मंडल, ब्लॉक, जिला और लोकसभा स्तर की चुनावी गतिविधियों की निगरानी की जाएगी. सेंट्रल वॉर रूम के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रदेश भर के सभी जिला कांग्रेस अध्यक्ष, शहर कांग्रेस अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव 2023 के प्रत्याशी, जिला प्रभारी, संगठन मंत्री, कांग्रेस के पदाधिकारी और मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी जूम मीटिंग के माध्यम जुड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे दल

मध्य प्रदेश के दोनों प्रमुख दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट हुए हैं. एक तरफ बीजेपी प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने के लक्ष्य से तैयारियां कर रही है, वहीं कांग्रेस भी अपना नंबर बढ़ाने की कोशिश में लगी है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में एकतरफी जीत हासिल की थी. बीजेपी के खाते में 28 सीटें आई थी, वहीं कांग्रेस को महज 1 सीट से ही संतुष्ट करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के राज्यसभा उम्मीदवारों के पास कितनी संपत्ति? जानें कौन सबसे अमीर और गरीब...

ये भी पढ़ें - Electoral Bond Scheme: जीतू पटवारी के 8 सवाल, कहा- क्या BJP को अभी तक सिर्फ ₹6,564 करोड़ ही चंदा मिला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close