Madhya Pradesh: शराब के खिलाफ चला खास अभियान, ऑटो में की जा रही थी तस्करी

Chhatarpur News: जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत तीन पहिया ऑटो से परिवहन की जा रही शराब को जब्त किया गया. तलाशी लेने पर कुल 72 लीटर अवैध शराब जब्त की गई. इसके अलावा, एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार भी किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Liquor Caught in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छत्तरपुर (Chhatarpur) जिले के नौगांव छतरपुर रोड पर मुखबिर के सूचना मिलने पर आबकारी दल (Excise Team) ने एक ऑटो को रोका, जिसके ऊपर 72 लीटर शराब छिपी हुई थी. आरोपी द्वारा शराब को फुटकर क्रेताओं को बेचने के लिए अपने अड्डे पर ले जाया जा रहा था, जिसे पहले ही रास्ते पर धर दबोचा गया. आरोपी ने अपनी पहचान मुकेश अहिरवार के रूप में बताया.

आरोपी पर आबकारी अधिनियम (Excise Act) की धारा 34(2) के तहत कार्रवाई की गई. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय प्रस्तुत किया जाएगा, जो जुडिशियल – रिमांड पर जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें :- Viral Video: शराब के नशे में जमीन पर पड़ा रहा शिक्षक, कलेक्टर ने कहा-किसी कीमत पर नहीं किया जाएगा माफ

नए कानून के तहत हुई कार्रवाई 

गौरतलब है कि संपूर्ण कार्रवाई नवीन प्रक्रिया संहिता BNSS के तहत की गई. संपूर्ण कोर्ट की कार्यवाही की 02 घंटे की वीडियोग्राफी की गई, जो साक्ष्य के रूप में न्यायालय प्रस्तुत की जाएगी. इस प्रक्रिया के तहत कार्यवाही होने पर अब आरोपी को सजा होना लगभग तय है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- BJP ने फिर से जताया महेन्द्र-सतीश पर भरोसा, बनाया मध्यप्रदेश का प्रभारी-सह प्रभारी

Topics mentioned in this article