रिश्वतखोर रेलवे अधिकारी पर CBI ने कसा शिकंजा, 40 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा 

MP Railway News: मध्य प्रदेश के मंडला जिले के रेलवे अधिकारी को सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Indian Railway News: मध्य प्रदेश के मंडला जिले के नैनपुर रेलवे के अधिकारी को रिश्वत लेना भारी पड़ गया. बिल पास कराने के लिए 40 हज़ार रुपये लेते हुए उसे CBI की टीम ने दबोच लिया है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) इंजीनियरिंग कार्यालय में देर रात तक सीबीआई की कार्रवाई चलती रही. इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है. 

ऐसे की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक़ रेलवे अधिकारी बिल सीनियर सेक्शन इंजीनियर (BRI) उदय कुमार नैनपुर में पदस्थ हैं. रेलवे में काम के लिए ठेकेदार ओम प्रकाश सोनी की गाड़ियां लगी थी.  साल 2021 से ठेकेदार के एक बिल का भुगतान अटका हुआ था. वह काफी दिनों से चक्कर काट रहा था.

करीब 13 लाख रुपये के बिलों के भुगतान के एवज में अधिकारी 3 प्रतिशत यानी करीब 3 लाख 90 हजार रिश्वत की मांगी थी.

परेशान ठेकेदार ने इसकी शिकायत जबलपुर सीबीआई (Jabalpur CBI) से की थी. इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से इसे रंगे हाथों पकड़ लिया गया. 

ये भी पढ़ें स्वास्थ्य विभाग में 4 करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन! 2 CMHO के साथ नप गए 7 कर्मचारी, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश 

Advertisement

पहली किश्त देने पहुंचा था 

बताया जा रहा है कि पीड़ित ठेकेदार पहली किश्त की राशि 40000 रुपये देने के लिए पहुंचा था. इसी बीच सीबीआई की टीम भी पहुंच गई और अफसर को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई के बाद रेल विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. 

ये भी पढ़ें छतरपुर में नशेड़ियों ने युवक को निर्वस्त्र कर पीटा, सिगरेट दागा, Video Viral होते ही ये एक्शन 

Topics mentioned in this article