CM मोहन यादव को बहनों ने बाँधी राखी ! मुख्यमंत्री ने तोहफे में दी ये चीज़

MP News in Hindi : प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे, जहां उन्होंने रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों से राखी बंधवाई. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपने उद्बोधन की शुरुआत "फूलों का तारों का सब का कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है" गीत गाकर की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Sisters Tie Rakhi to CM Yadav : प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे, जहां उन्होंने रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों से राखी बंधवाई. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपने उद्बोधन की शुरुआत "फूलों का तारों का सब का कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है" गीत गाकर की. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहनों के प्रेम का पर्व है और त्यौहार हमारे जीवन में प्रेम और विश्वास लाते हैं. मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि प्रदेश भर में आज से 10 तारीख तक प्रत्येक जनप्रतिनिधि अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाएंगे. इस अवसर पर सभी बहनों को 250 रुपये दिए गए हैं और घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 450 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. सरकार सभी पर्वों और त्योहारों को समाज के साथ मिलकर मनाना चाहती है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी बहनों को रक्षाबंधन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं.

जियोपार्क कार्यशाला में हुए शामिल

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सावन महोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद चित्रकूट के उद्यमिता विद्यापीठ स्थित विवेकानंद सभागार में आयोजित जियोपार्क स्थापना कार्यशाला में हिस्सा लिया. इस कार्यशाला में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी पहुंचे, साथ ही दीनदयाल शोध संस्थान के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

Advertisement

वसूली बंद करने के दिए निर्देश

चित्रकूट विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार ने मुख्यमंत्री से चित्रकूट में होने वाली सभी तरह की वसूली बंद करने की मांग की. इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर अनुराग वर्मा को निर्देश दिया कि आज से ही सभी वसूली पर रोक लगाई जाए. ज्ञात हो कि यहां जगह-जगह पार्किंग के नाम पर तीर्थयात्रियों से पैसे वसूले जाते हैं, जिसमें सती अनुसूइया, गुप्त गोदावरी, हनुमानधारा और कामतानाथ के आसपास पार्किंग ठेकेदारों की तरफ से वसूली की जाती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

बताई रक्षाबंधन पर्व की विशेषता

चित्रकूट में मुख्यमंत्री ने "फूलों का तारों का सब का कहना है" गाया और बहनों ने उन्हें राखी भेंट की. मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर की बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए कहा कि यह पर्व भाई-बहन के अद्भुत प्रेम का प्रतीक है और सभी त्योहारों का राजा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज