Borewell Death: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, 6 घंटे चले तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, चौथे बर्थडे के दिन दर्दनाक मौत

3 Year Old Girl Death After fall in Borewell: हादसे की शिकार हुई 3 वर्षीय मासूम सौम्या शाह का सोमवार को चौथा बर्थडे था. घर में बर्थडे की तैयारी चल रही थी. केक सेरेमनी से पहले पापा के साथ खेत पर गई मासूम 100 फीट गहरे में अचानक गिर गई. चीख सुनकर पिता बोरवेल की ओर दौड़े, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.  

Advertisement
Read Time: 4 mins
सिंगरौली (मप्र):

Child Death On Birthday: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम बच्ची को 6 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचाया जा सका. हालांकि रेस्क्यू टीम लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम को बोरवेल से निकालने में सफल रही, लेकिन गंभीर हालत में अस्पताल ले जाई गई मासूम को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

हादसे की शिकार हुई 3 वर्षीय मासूम सौम्या शाह का सोमवार को चौथा बर्थडे था. घर में बर्थडे की तैयारी चल रही थी. केक सेरेमनी से पहले पापा के साथ खेत पर गई मासूम 100 फीट गहरे में अचानक गिर गई. चीख सुनकर पिता बोरवेल की ओर दौड़े, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.  

चौथे जन्मदिन पर बोरवेल में गिरी बच्ची की दर्दनाक मौत

सोमवार यानी 29 जुलाई को मासूम सौम्या का जन्मदिन था. शाम के वक्त केक काटने का इंतजार चल रहा था, लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था और मासूम अपने चौथे जन्मदिन का केक काटने से दो घंटे पहले ही काल के गाल में समा गई. मासूम की अचानक हुई मौत से परिवार में जन्मदिन की खुशियां मातम में बदल गई, पूरे परिवार में सन्नाटा पसर गया.

पिता के साथ खेत में खेलने गई थी 3 वर्षीय मासूम 

मामला बरगवां थाना क्षेत्र के कसर गांव की है. बोरवेल हादसे में मारी गई मासूम सौम्या शाह के पिता राम प्रकाश शाह खेत में कुछ काम करने गए थे और हादसे की शिकार हुई मासूम खेत के पास बने 100 फीट गहरे बोरवेल के गड्डे में जा गिरी. मासूम के चीखने की आवाज सुनकर बोरवेल की ओर दौड़े पिता ने मामले की सूचना प्रशासन को दी.

सिंगरौली समेत पूरे प्रदेश में 3 वर्षीय मासूम सौम्या शाह की बोरवेल में गिरने से हुई दर्दनाक मौत की घटना सुर्खियों में रही. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी इससे अछूते नहीं रहे. मध्य प्रदेश सीएम ने बोरवेल हादसे में मासूम की मौत पर दुख जताया और परिवार को संवेदनाएं भेजीं.

25 फुट की गहराई में फंसी थी बोरवेल में गिरी मासूम

बरगवां थाने के निरीक्षक शिवपूजन मिश्रा ने बताया कि राम प्रकाश शाह उर्फ पिंटू शाह की बेटी शौम्या शाह जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर कसार गांव में बने खेत में खेलते समय शाम करीब पांच बजे 100 फीट बोरवेल में गिर गई. बोरवेल में गिरी बच्ची 25 फुट की गहराई पर फंस हुई थी.

Advertisement

 रेस्क्यू टीम ने 100 फीट बोरवेल के निकट की खुदाई

रिपोर्ट के मुताबिक मौके पर पहुंची जिला प्रशासन और SDRF की टीम ने मासूम को बोरवेल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. करीब तीन जेसीबी मशीनों की मदद से बोरवेल के पैरेलल खुदाई की गई. करीब 6 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

6 घंटे तक बोरवेल में फंसी रही मासूम की दर्दनाक मौत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने बच्ची को बाहर निकालने के लिए तुरंत अभियान शुरू किया और साढ़े पांच घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका. जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एनके जैन ने बताया कि बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Advertisement
निरीक्षक शिवपूजन मिश्रा ने बताया कि राम प्रकाश शाह उर्फ पिंटू शाह की बेटी शौम्या शाह जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर कसार गांव में बने खेत में खेलते समय शाम करीब 5 बजे 100 फीट बोरवेल में गिर गई. बोरवेल में गिरी बच्ची 25 फुट की गहराई पर फंस हुई थी.

MP सीएम मोहन मासूम की मौत जताया दुःख 

सिंगरौली समेत पूरे प्रदेश में 3 वर्षीय मासूम सौम्या शाह की बोरवेल में गिरने से हुई दर्दनाक मौत की घटना सुर्खियों में रही. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी इससे अछूते नहीं रहे. मध्य प्रदेश सीएम ने बोरवेल हादसे में मासूम की मौत पर दुख जताया और परिवार को संवेदनाएं भेजीं.

ये भी पढ़ें-दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जागी मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिए ये निर्देश

Advertisement