राशन और जमीन माफियाओं को सिंधिया की दो टूक ! सुधर जाओ, वरना होगा ऐसा एक्शन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज मध्य प्रदेश के अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में दौरे पर पहुंचे. इस दौरान सिंधिया ने अधिकारियों से बैठक की और जिले में राशन और जमीन माफियाओं के ऊपर कड़े एक्शन के आदेश दिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jyotiraditya Scindia in Ashok Nagar : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज मध्य प्रदेश के अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में दौरे पर पहुंचे. इस दौरान सिंधिया ने अधिकारियों की एक मैराथन बैठक की और विकास कार्यों पर बातचीत की.  इस बैठक में सिंधिया ने राजस्व और खाद्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए और कहा कि गरीबों को मिलने वाले राशन और सरकारी व निजी जमीनों पर भू-माफियाओं के कब्जों के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन माफियाओं पर रोजाना कार्रवाई की जाए और हर हफ्ते की गई कार्रवाई की जानकारी उन्हें भेजी जाए. सिंधिया ने इस दौरान SP से कहा कि माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने वाली टीम को पर्याप्त फोर्स उपलब्ध कराई जाए, ताकि किसी भी तरह की असुविधा न हो.

अशोकनगर दौरे पर केंद्रीय मंत्री

दरअसल, सिंधिया कल देर रात अशोकनगर पहुंचे थे और सुबह से ही उन्होंने जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनीं. सबसे पहले उन्होंने रेस्ट हाउस में जनता की समस्याएं सुनीं और फिर जनसंपर्क कार्यालय का शुभारंभ किया. इसके बाद वे कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की.

Advertisement

पत्रकारों से बातचीत में कहा ये

बैठक के दौरान सिंधिया ने जिले के विकास को लेकर 54 बिंदुओं पर एक प्रजेंटेशन तैयार करने के निर्देश दिए, जिसे भविष्य में मूर्त रूप देने की योजना बनाई जाएगी. उन्होंने प्रेस से बातचीत में अपने दौरे के बारे में बताते हुए कहा कि उनका विजन केवल विकास का है. बीच में पांच सालों का एक गैप आया था, लेकिन अब विकास कार्यों को तेज़ी से आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

जीरो टॉलरेंस के तहत होगा एक्शन

उन्होंने यह भी बताया कि क्षेत्र में किसी फैक्ट्री के लिए उद्योगपतियों से चर्चा चल रही है और जल्द ही इस पर खुशखबरी मिल सकती है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बैठक में बनाई गई कार्ययोजना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि भू-माफियाओं और राशन में हो रही गड़बड़ियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू