Advertisement

सीधी पुलिस ने अंतर जिला चोर गिरोह का किया खुलासा, चोरी की 19 बाइकें जब्त

Sidhi Police in Action: पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने चोरों को पकड़ने में कामयाबी पाई है. इसके साथ ही चोरी की बाइकों को भी बरामद किया गया. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
सीधी पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही चोरी की 19 बाइकें भी जब्त की हैं.

Inter-district Thief Gang in Sidhi: सीधी पुलिस ने एक अंतर जिला चोर गिरोह (Thief Gang) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस अधीक्षक रविंद्र वर्मा (Sidhi SP) ने गिरोह के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस (Sidhi Police) की टीमों ने जाल बिछाकर चोर गिरोह तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है. इसके साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनके कब्जे से 19 दो पहिया वाहन जब्त हुए हैं.

बता दें कि सीधी जिले (Sidhi) के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 6 माह से एक चोर गिरोह पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. आए दिन दोपहिया वाहनों की चोरी के मामले सामने आ रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरों को पकड़ने में सफलता पाई है. पकड़े गए चोर गिरोह द्वारा बड़े ही चालाकी से एक समय अंतराल में महंगी बुलेट, अपाचे, हीरो, होंडा एवं अन्य कंपनियों की दोपहिया वाहनों को चुराया जाता था.

पकड़ी गई बाइकों की कीमत करीब 28 लाख

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने चोरों को पकड़ने में कामयाबी पाई है. इसके साथ ही चोरी की बाइकों को भी बरामद किया गया. पुलिस ने जिन 19 वाहनों को जब्त किया है, उनकी कीमत करीब 28 लाख 40 हजार बताई गई है. पुलिस ने बताया कि चोर, दो पहिया वाहनों की चोरी करने के बाद नंबर प्लेट बदलकर उपयोग करते थे. पकड़े गए चोरों की पहचान देव प्रकाश चौहान, सचिन उर्फ राहुल, अमन सिंह और सत्यम मिश्रा के रूप में हुई है.

नंबर प्लेट बदल कर बेच देते थे गाड़ियां

पुलिस के गिरफ्त में आए चोर गिरोह के द्वारा बताया गया कि गाड़ियों को चुराने के बाद उसका नंबर प्लेट बदल दिया जाता था और फिर सस्ते दामों में बाइक को बेच दिया जाता था. बता दें कि पुलिस इस मामले में ऐसे लोगों को भी आरोपी बनाने का प्रयास कर रही है, जिनके द्वारा चोरी के इन वाहनों को खरीदा गया है. पकड़े गए 5 आरोपियों में से दो आरोपी ऐसे ही हैं. इसके अलावा अन्य आरोपियों की भी तलाश पुलिस कर रही है.

Advertisement

सीधी-सिंगरौली और मऊगंज में बिछाया जाल

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर रविंद्र वर्मा ने बताया कि चोर गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई थीं. सीधी पुलिस द्वारा सीधी, सिंगरौली और मऊगंज जिले में जाल बिछाकर चोर गिरोह पकड़ा गया है. गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सीधी जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत पिपरोहर एवं भमरहिया गांव के हैं. जबकि दो अन्य आरोपी मऊगंज के बताए जा रहे हैं. वहीं एक आरोपी नाबालिग है.

बाइक मिलने की जानकारी पर खिले चेहरे

चोरी हुई बाइक मिलने पर बाइक में मालिकों के चेहरे खिल उठे. कुछ लोग अपनी बाइक की जानकारी के लिए कोतवाली में मौजूद रहे. नियम के मुताबिक अब चोरी हुई बाइकों का न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा. जिसके बाद सेल लेटर व अन्य दस्तावेजों के आधार पर लोगों के उनके वाहन मिलेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें - संगीत नगरी ग्वालियर में निकली CM मोहन यादव की 'जन आभार यात्रा', केंद्रीय मंत्री सिंधिया भी हुए शामिल

ये भी पढ़ें - कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और पूर्व विधायक कमलापत आर्य बीजेपी में हुए शामिल, वीडी शर्मा ने दिलाई सदस्यता

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: