"RPF जवान ने कपड़े उतार कर मुझे... ", अवैध वेंडर ने पुलिस के सामने लगाए संगीन आरोप

Railway News : रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के पास होती है. ऐसे में RPF का दायित्व है कि वह ट्रेनों में अवैध वेंडरों और हॉकर्स को रोकने और उनके खिलाफ वैधानिक एक्शन करें. लेकिन बुरहानपुर रेलवे स्टेशन से इसके उलट ही खबर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
"

 Burhanpur Station News : रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के पास होती है. ऐसे में RPF का दायित्व है कि वह ट्रेनों में अवैध वेंडरों और हॉकर्स को रोकने और उनके खिलाफ वैधानिक एक्शन करें. लेकिन बुरहानपुर रेलवे स्टेशन से इसके उलट ही खबर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, बुरहानपुर रेलवे स्टेशन से RPF की तरफ से अवैध वेंडरों के साथ मारपीट की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं. आरोप है कि RPF के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अवैध वेंडरों के साथ बदसलूकी और मारपीट का रुख कर रहे हैं. ताजा मामला मंगलवार की है, जब एक अवैध वेंडर ने आरोप लगाया कि बुरहानपुर RPF चौकी में तैनात जवान राहुल यादव ने कार्रवाई के नाम पर उसके कपड़े उतारकर उसकी पिटाई की.

पीड़ित ने दर्ज कराया मामला

पीड़ित वेंडर राजेश ने बुरहानपुर GRP थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई है. GRP थाना प्रभारी सुरेश सिंह कुशवाह ने बताया कि घटना स्थल बुरहानपुर के लालबाग थाना इलाके में होने के कारण मामले की शुरुआती जाँच के बाद लालबाग पुलिस को सौंप दिया गया है.

Advertisement

अपनी रिपोर्ट में बताई आपबीती

पीड़ित ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि RPF जवान ने उसे पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन से शिवाजी नगर वार्ड तक दौड़ाया और फिर उसके कपड़े उतारकर बेरहमी से पिटाई की. राजेश का आरोप है कि जवान ने उससे बीयर की मांग की थी, और जब उसने यह मांग पूरी नहीं की, तो उसकी पिटाई कर दी गई. स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद ही पिटाई रुकी.

Advertisement

RPF के जवान करते हैं डिमांड

इस मामले में RPF प्रभारी सुधीर शिंदे ने कैमरे के सामने बयान देने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि अवैध वेंडरों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है और जब हमने सख्ती दिखाई, तो आरक्षक पर इस तरह के आरोप लगाए गए.  पीड़ित वेंडर ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. आरोप है कि RPF के जवान अक्सर वेंडरों से अनावश्यक मांगें करते हैं, और उन्हें पूरी न करने पर मारपीट की जाती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

GRP पर लगे लीपापोती के आरोप

इस तरह के मामलों में जिम्मेदार अधिकारी दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें बचाने की कोशिश करते  हैं, जिससे उनके हौसले बुलंद हो जाते हैं. अब लालबाग पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और देखना होगा कि इस मामले में क्या कदम उठाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें :

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू