बुधनी मेरे रोम रोम में है... Shivraj Singh Chauhan ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, देखिए भावुक वीडियो

MP News: पूर्व मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार, 17 जून को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इस मौके पर वह काफी भावुक नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिवराज सिंह ने शेयर किया खास वीडियो

Shivraj Singh Resignation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और बुधनी से विधायक शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बुधवार, 17 जून को बुधनी विधानसभा (Budhani Vidhan Sabha) से अपना इस्तीफा दे दिया. इस मौके पर उन्होंने एक खास वीडियो (Special Video) शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा, 'आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Vidhan Sabha) की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है.' बता दें कि पीएम मोदी की नई कैबिनेट (PM Modi Cabinet) में शिवराज सिंह को दो मंत्रालयों का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.

शिवराज सिंह का राजनीतिक सफर

बुधनी की सेवा पूरे मन से की-शिवराज सिंह

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने वीडियो में कहा, 'मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम रोम में रमती है, मेरी हर सांस में बसती है. मैंने बुधनी से ही अपने सार्वजनिक जीवन का प्रारंभ किया था. बचपन से ही आंदोलन किए और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया. इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं छह बार विधायक रहा, सांसद के चुनाव में भी छह बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया. पिछला विधानसभा का चुनाव मैंने  रिकॉर्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था और अभी लोकसभा में इसी जनता ने मुझे 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया.'

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें :- कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप

रिकॉर्ड मतों से बने सांसद

विदिशा संसदीय क्षेत्र से शिवराज सिंह चौहान 821408 मतों से विजयी हुए. देश में सर्वाधिक वोट से जीतने वाले नेताओं में शिवराज सिंह चौहान एक रहे. उन्हें पीएम मोदी की नई कैबिनेट में दो मुख्य मंत्रालयों का पदभार दिया गया है. इस चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने लगातार पांच बार विदिशा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने ही इस सीट को बीजेपी के लिए सबसे सुरक्षित बनाने का काम किया था. ये सीट बीजेपी का गढ़ बन गई है तभी तो जब सुषमा स्वराज को लोकसभा में भेजने की जरूरत बीजेपी को महसूस हुई तो भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें विदिशा लोकसभा क्षेत्र भेज दिया था. सुषमा स्वराज विदिशा से लगातार दो बार सांसद बनी थीं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: ओवैसी पर भड़के सीएम मोहन यादव, कहा-यह मध्यप्रदेश है, हैदराबाद नहीं