विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri: लोन की किस्त के लाखों रुपए लेकर भागा कर्मचारी, ऐसे दिया फर्जीवाड़े को अंजाम

MP Crime News: ऑडिट शाखा ने जांच पड़ताल की तो पता लगा कि यह फील्ड ऑफिसर के पद पर तैनात कर्मचारी समूह की महिलाओं की गाढ़ी कमाई के लगभग 373713 रुपए लेकर फरार हो गया है. 

Read Time: 3 min
Shivpuri: लोन की किस्त के लाखों रुपए लेकर भागा कर्मचारी, ऐसे दिया फर्जीवाड़े को अंजाम

MP News : मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है. दरअसल, यहां  भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड नाम की कंपनी समूह बनाकर महिलाओं को ऋण देने का काम करती है. यहां कुछ महिलाओं ने इस कंपनी से लोन लिया था और बाकायदा उनकी किस्त जमा कर रही थी, लेकिन उनकी किस्त उनके लोन खाते में जमा न होकर इस कंपनी में काम कर रहे एक कर्मचारी के जेब में जमा हो रही थी. 

कर्मचारी हुआ फरार

समूह लोन बांटने वाली संस्था का एक कर्मचारी इन महिला समूहों से किस्त की वसूली करता था. लेकिन, अचानक ही वह पिछले कुछ दिनों से लापता बताया जा रहा है. लापता कर्मचारी पर आरोप है कि वह समूह लोन की किस्त के रूप में महिलाओं से जमा की गई राशि के लाखों रुपए लेकर फरार हो गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. पूरा मामला जिले के फिजिकल थाना क्षेत्र का है. 

ऐसे हुई धोखाधड़ी 

इस कंपनी के मैनेजर राजेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया है कि उनकी कंपनी में फील्ड ऑफिसर के पद पर काम करने वाला शुभम वर्मा फील्ड में रहकर महिलाओं की मासिक लोन किस्त वसूल कर उनके लोन खातों में जमा करने का काम करता था. वह इन महिलाओं की किस्त के पैसे लेकर फरार हो गया है. इसकी शिकायत मैनेजर राजेंद्र सिंह ने अपने कंपनी की ऑडिट शाखा में की.

जांच में हुआ खुलासा 

ऑडिट के दौरान जब जांच पड़ताल की गई, तो पता चला कि तीन लाख रुपए से भी ज्यादा की रकम लेकर आरोपी फील्ड ऑफिसर शुभम वर्मा लापता है. इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस थाने में की गई है. फिजिकल पुलिस ने मैनेजर की शिकायत के बाद साधारण गरीब महिलाओं की लोन के किस्त के रूप में पैसे लेकर भागे फील्ड ऑफिसर शुभम वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें Shivpuri: नपा अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा, पद से हटाने की मांग को लेकर भोपाल में जमाया डेरा

इतने रुपए लेकर भागा 

मैनेजर राजेंद्र सिंह ने जब अपनी कंपनी की ऑडिट शाखा में इसकी शिकायत की और ऑडिट शाखा ने जांच पड़ताल की, तो पता लगा कि यह फील्ड ऑफिसर के पद पर तैनात कर्मचारी समूह की महिलाओं की गाढ़ी कमाई के लगभग 373713 रुपए लेकर फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि यह ग्वालियर क्षेत्र का रहने वाला है. शिकायत के बाद अब उसकी तलाश में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें MP Hailstorm: मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि...सड़क से लेकर खेतों तक में बिछी बर्फ की चादर, देखें तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close