MP में शर्मसार करने वाली घटना, शादी से एक दिन पहले युवती के साथ दुष्कर्म.... ऐसे हुआ खुलासा 

मध्य प्रदेश के रीवा में शर्मसार करने वाली घटना हुई. जिले के सगरा थाना में एक लड़की से शादी के 1 दिन पहले गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. वारदात के बाद लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया. ऐसे में लड़की के परिजन हैरत में पड़ गए कि आखिर लड़की ने एन वक्त पर शादी से क्यों मना किया?

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
युवती का कराया गया मेडिकल

मध्य प्रदेश के रीवा में शर्मसार करने वाली घटना हुई. जिले के सगरा थाना में एक लड़की से शादी के 1 दिन पहले गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. वारदात के बाद लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया. ऐसे में लड़की के परिजन हैरत में पड़ गए कि आखिर लड़की ने एन वक्त पर शादी से क्यों मना किया? काफी पूछने पर लड़की ने आपबीती बताई. तब जाकर दुष्कर्म वाली बात बताई. इसके बाद लड़की की शिकायत पर पुलिस को इत्तिला दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए युवक को गिरफ्तार किया. तमाम कार्यवाही के बाद युवक को जेल भेज गया है.

शादी से एक दिन पहले दुष्कर्म 

दरअसल, रीवा के सगरा थाना अंतर्गत एक लड़की की शादी होने वाली थी. एक दिन पूर्व गांव के ही एक युवक अभिषेक त्रिपाठी ने लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.अभिषेक त्रिपाठी गांव का ही युवक था. जो लड़की को पहले से जानता था. इधर, दुष्कर्म की घटना से आहत लड़की ने अपने परिवार वालों को शादी से मना किया. परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो पुलिस के पास पहुंचे. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए धारा 376 के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया . न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. बीते 3 दिसंबर को एक लड़की की शादी होने वाली थी. घर में खुशियों का माहौल था. पूरा घर शादी की तैयारी में जुटा हुआ था. वहीं, दूसरे गांव का एक युवक जो अक्सर लड़की को परेशान किया करता था. अक्सर अभिषेक त्रिपाठी शादी करने के लिए युवती पर दबाव बनाया करता था.

Advertisement

ये भी पढ़ें: तिरुपति, स्वर्ण मंदिर और मक्का को पीछे छोड़ सकती है अयोध्या, सालाना पांच करोड़ पर्यटकों के पहुंचने का है अनुमान

Advertisement

सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी 

आरोपी ने लड़की के साथ 2 दिसंबर को दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला जबकि 3 दिसंबर को लड़की की शादी होने वाली थी. अपने साथ दुष्कर्म की घटना होने के बाद लड़की ने शादी से इनकार कर दिया.  इस बात को बीते हुए लगभग डेढ़ महीने हो गए, लड़की के घर के तमाम लोग शादी न करने की वजह जानना चाहते थे. इसके बाद लड़की ने यह बात अंतत अपने परिजनों को बता दी. परिजन लड़की को लेकर सगरा थाने पहुंच गए जहां पर पुलिस ने लड़की की शिकायत को दर्ज करते हुए FIR दर्ज करते हुए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में लड़की का मेडिकल कराया.  जिसके बाद गांव से युवक को गिरफ्तार करके जिला न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें - गोबर और गौमूत्र खरीदने के सवाल पर पशुपालन मंत्री का गोलमोल जवाब, पूर्व CM शिवराज ने किया था ऐलान

Topics mentioned in this article