MP News: शहडोल पुलिस ने पकड़ा 1 क्विंटल से अधिक गांजा, उड़ीसा से यूपी ले जायी जा रही थी खेप

MP Latest News: शहडोल पुलिस ने उड़ीसा से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा गांजा जब्त कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने वाहन चालक और अन्य आरोपियों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने एक क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया है.

Shahdol Police Caught Narcotic Substance Consignment: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में पुलिस को गांजा तस्करी के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. शहडोल पुलिस (Shahdol Police) ने चार पहिया वाहन के साथ गांजे की बड़ी खेप बरामद की है. जानकारी के मुताबिक, यह गांजा उड़ीसा से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था. पकड़े गए गांजा का वजन करीब एक क्विंटल सात किलो है. वहीं इसकी कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर वाहन चालक और एक अन्य आरोपी के खिलाफ NDPC एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

सोमवार को यातायात और सोहागपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गांजे की एक बड़ी खेप जब्त की. बता दें कि एक बोलेरो वाहन में उड़ीसा से यूपी की ओर गांजा ले जाया जा रहा था, पुलिस ने कोटमा तिराहे में नए हाईवे पर नाकाबंदी करके वाहन को रोकने के बाद चेकिंग की, जिसमें एक क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया गया. इसके साथ ही पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

कार की सीट के नीचे छिपाया था मादक पदार्थ

पुलिस ने बताया कि यातायात पुलिस और थाना स्टाफ को मुखबिर से जानकारी मिली कि बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 04 एचडी 1981 से उड़ीसा से प्रयागराज की ओर गांजा ले जाया जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहन को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक वाहन को लेकर भागने की फिराक में था. यातायात और सोहागपुर पुलिस ने वाहन को चारों तरफ से घेर लिया और चेकिंग के दौरान वाहन की सीट के नीचे और वाहन के अंदर कुल 107 किलो मादक पदार्थ गांजा बरामद किया. गांजे की कीमत 10 लाख 70 हजार रुपये बताई जा रही है.

Advertisement

यूपी के लिए रवाना हुई स्पेशल टीम

आरोपी वाहन चालक की पहचान दिवाकर निषाद (24) निवासी गढ़वा अहिरूला आजमगढ़ के रूप में हुई है. चालक ने पूछताछ में बताया कि वह उत्तर प्रदेश के एक यादव नामक व्यक्ति के कहने पर गांजा की खेप लेकर उत्तर प्रदेश जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में चालक और गांजा तस्कर यादव के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस की एक टीम दूसरे आरोपियों की तलाश में उत्तर प्रदेश रवाना हो गई है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Balodabazar Collectorate Aagjani : सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में! आधी रात पहुंची मंत्रियों की टीम

यह भी पढ़ें - बलौदा बाजार के कलेक्ट्रेट में आगजनी, 100 से अधिक गाड़ियां भी फूंकी...जानें छत्तीसगढ़ में क्यों भड़की हिंसा?