MP: दिल में छेद , आयुष्मान कार्ड है लेकिन ऑपरेशन नहीं कर रहे डॉक्टर, मदद के लिए गुहार लगा रहा मरीज  

MP News: मध्य प्रदेश के सीहोर का रहने वाला एक युवक इलाज कराने के लिए प्रशासन से लगातार गुहार लगा रहा है. उसके पास आधार कार्ड तो है लेकिन डॉक्टर इलाज नहीं कर रहे हैं. आइये जानते हैं पूरा मामला क्या है ?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सीहोर (Sehore) जिले के ग्राम नयापुरा में रहने वाले एक युवक को गंभीर बीमारी है. उसके पास आयुष्मान कार्ड भी है. इसके बाद भी उसका इलाज नहीं हो पा रहा है . डॉक्टर का कहना है कि जो आयुष्मान कार्ड है. वह कैंसिल हो गया है, इसलिए आयुष्मान कार्ड के आधार पर इलाज नहीं कर सकते हैं. इधर ऑपरेशन में पांच का खर्चा बताया जा रहा है. ऐसे में यह गरीब मजदूर अपना इलाज कैसे कराए ? यह उस मरीज के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है. 

ये है मामला

सीहोर जिले के इछावर विधानसभा क्षेत्र के नयापुरा में रहने वाले 28 साल के कुलदीप को कुछ दिनों पहले इलाज के दौरान  पता चला कि उसे दिल की बीमारी है और दिल में छेद है. वह आयुष्मान कार्ड लेकर जब भोपाल के अस्पताल में इलाज कराने गया तो डॉक्टरों ने उसको ऑपरेशन करने की सलाह दी है, लेकिन आयुष्मान कार्ड को कैंसिल बताकर ऑपरेशन से अब इंकार कर दिया गया है. बताया गया है कि यह युवक कई दिनों से दफ्तरों के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसका आयुष्मान कार्ड चालू नहीं किया जा रहा है.

कुलदीप का कहना है कि 5 लाख तक के मुख्य इलाज की बात उसे बताई गई थी, तब उसने आयुष्मान कार्ड बनवाया था. तब उसे पता नहीं था कि आने वाले दिनों में उसे कार्ड की जरूरत पड़ेगी , लेकिन जब उसे आयुष्मान कार्ड की जरूरत पड़ी तो कार्ड उसके लिए लाभदायक साबित नहीं हो पा रहा है.

इस संबंध में जिला पंचायत के CEO आशीष तिवारी का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में आया है, वह चेक करेंगे. वहीं जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रवीर गुप्ता का कहना है कि मरीज को जिला अस्पताल के आयुष्मान डेस्क पर कार्ड चेक करना चाहिए. ऑपरेशन होना है. आयुष्मान कार्ड है, लेकिन वो कैंसिल बता रहा है. ऐसे में इलाज कैसे होगा ? 

ये भी पढ़ें MP: जेल में बंद आरोपी को कलेक्टर ने हाईकोर्ट में बता दिया फरार, जानें फिर क्या हुआ ? 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP : बंदूक की गोली से होती है इस त्योहार की शुरुआत, जानें क्या है परंपरा?  


 

Topics mentioned in this article