विज्ञापन
Story ProgressBack

Tikamgarh में अतिथि शिक्षकों को बनाया गया विशेष सुरक्षाकर्मी, मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ किया गया तैनात

MP News: टीकमगढ़ में शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए जिला प्रशासन ने अतिथि शिक्षकों की तैनाती विशेष सुरक्षाकर्मी के रूप में की है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के तहत कल टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग होनी है.

Tikamgarh में अतिथि शिक्षकों को बनाया गया विशेष सुरक्षाकर्मी, मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ किया गया तैनात

Lok Sabha Election 2024 Second Phase: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की छह लोकसभा सीटों पर शुक्रवार, 26 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं. इसके लिए चुनाव आयोग (Election Commission) और प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी बीच टीकमगढ़ (Tikamgarh) में अतिथि शिक्षकों की ड्यूटी विशेष सुरक्षाकर्मी (Special Security Personnel) के तौर पर लगाने का फैसला चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, दूसरे चरण के मतदान को लेकर उनकी सुरक्षा की दृष्टि से इस बार जिला प्रशासन ने जिले के अतिथि शिक्षकों को पुलिस का विशेष दर्जा देकर उन्हें विशेष पुलिस (Special Police) बनाकर मतदान केंद्रों पर भेजा जा रहा है. ये अतिथि शिक्षक (Guest Teachers) पुलिस के साथ विशेष सुरक्षाकर्मी की भूमिका में नजर आएंगे. बता दें कि यह पहली बार हुआ है जबा अतिथि शिक्षकों को सुरक्षाकर्मी के रूप में तैनात किया गया है.

160 अतिथि शिक्षकों को किया गया तैनात

बता दें कि कल होने वाले मतदान के लिए टीकमगढ़ जिले की तीन विधानसभा सीटों पर कुल 1680 अतिथि शिक्षकों को तैनात किया गया. ये अतिथि शिक्षक पुलिसकर्मियों की कमी को पूरा करेंगे और शांतिपूर्ण मतदान कराने में सहयोग करेंगे. टीकमगढ़ जिले की जिन तीन विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें टीकमगढ़, जतारा, और खरगापुर सीट शामिल है. इन तीनों विधानसभी सीटों के हर मतदान केंद्रों पर शिक्षकों को पुलिस के साथ तैनात किया गया है.

निर्वाचन आयोग की सहमति से लिया निर्णय : कलेक्टर

वहीं इस सम्बंध में जब टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा (Tikamgarh Collector) से पूछा गया तो उन्होंने NDTV को बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की सहमति के बाद जिले के तमाम अतिथि शिक्षकों को मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज लगाया जा रहा है. बता दें कि 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में मध्य प्रदेश की टीकमगढ़, खजुराहो, रीवा, सतना, दमोह और होशंगाबाद सीट शामिल है.

यह भी पढ़ें - दूसरे चरण में MP की जिन 6 सीटों पर होनी है वोटिंग, जानिए उनका गणित, कांग्रेस-BJP कौन किस पर भारी

यह भी पढ़ें - मौसम विभाग ने जारी किया बारिश-ओले का अलर्ट, जानें MP-छत्तीसगढ़ के किन जिलों में आज हो सकती है बारिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
Tikamgarh में अतिथि शिक्षकों को बनाया गया विशेष सुरक्षाकर्मी, मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ किया गया तैनात
Crime news After the Panchayat of 12 villages, the in-laws took her back and then tortured the woman tremble, mp police rescued the victim but the accused
Next Article
Crime News: 12 गांव की पंचायत के बाद वापस ले गए ससुराल वाले, फिर दी ऐसी सजा कि पुलिस ने महिला को छुड़ाया
Close
;