विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश-ओले का अलर्ट, जानें MP-छत्तीसगढ़ के किन जिलों में आज हो सकती है बारिश

MP-CG Weather: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से हो रही बेमौसम बारिश से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मौसम विभाग ने फिर से तीन दिनों के लिए बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 2 min
Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश-ओले का अलर्ट, जानें MP-छत्तीसगढ़ के किन जिलों में आज हो सकती है बारिश

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले कई दिनों से चल रही बेमौसम बारिश (Unseasonal Rains) अभी भी जारी है. बारिश से जहां एक ओर आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश ने किसानों की परेशानियों (Farmers Problem) बढ़ा दी है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, आने वाले समय में भी बारिश का यह दौर चलता रहेगा. इसके लिए मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तीन दिनों का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, 24, 25 और 26 अप्रैल को राजधानी भोपाल (Bhopal), इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर समेत 35 जिलों में बारिश हो सकती है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है.

MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार, 25 अप्रैल के लिए राजधानी भोपाल समेत हरदा, उज्जैन, जबलपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, रतलाम, आगर मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, दमोह, सागर, विदिशा, अशोकनगर, गुना, श्योपुर, शिवपुरी, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिले में बारिश होने की संभावना जताई है, जिसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

आज ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश बुधवार को भी जारी रही. राज्य के कुछ इलाकों में बुधवार को हल्की बारिश देखने को मिली. इस बारिश के चलते तापमान में भी थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, आज भी बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. बुधवार को छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान तिल्दा में 41.6 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 19.1 डिग्री रहा.

यह भी पढ़ें - PM Modi का आज ग्वालियर-चंबल दौरा, मुरैना में करेंगे रैली, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में ED की रिमांड पर भेजे गए पूर्व IAS टुटेजा, CM साय को पत्र लिखकर की ये मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close